लाइव टीवी

पाकिस्तान जाने से पहले तमीम इकबाल ने लगाया तिहरा शतक, 45 गेंदों पर ही जड़ दिए 186 रन

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 11:45 AM IST
पाकिस्तान जाने से पहले तमीम इकबाल ने लगाया तिहरा शतक, 45 गेंदों पर ही जड़ दिए 186 रन
तमीम इकबाल ने 426 गेंदों में नाबाद 334 रन बनाए.

अगले महीने बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने जाएगी और उस ऐतिहासिक मैच से पहले तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने नाबाद 334 रन जड़कर कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ ‌दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 11:45 AM IST
  • Share this:
मीरपुर. अगले महीने बांग्लादेश की टीम ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. मगर उस दौरे से पहले बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अपने बल्ले से बड़ा धमाका कर दिया. तमीम ने अपनी बल्लेबाजी स्किल्स दिखाते हुए एक मैच में नाबाद 334 रन जड़ दिए. इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने का  रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की जमीं पर भी यह सबसे बड़ा स्कोर है.

kumar sangakkara, tamim iqbal, pakistan national cricket team, bangladesh national cricket team, cricket, sports news, कुमार संगकारा, तमीम इकबाल, पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम, बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
ड्रेसिंग रूम लौटते समय खिलाड़ियों ने उनका खास स्वागत किया.


मार्च में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ उनके घर इतिहास का अपना पहला टेस्ट मैच खेलने जाएगी और टीम में तमीम इकबाल भी शामिल हैं. अहम दौरे से ठीक पहले तमीम की इस फॉर्म से उनकी टीम भी बेहद खुश नजर आ रही है.

42 चौके और तीन छक्के जड़े

मीरपुर में ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए तमीम ने सेंट्रल जोन के खिलाफ तेज तर्रार पारी खेली. उनकी 334 रन की पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने अपनी इस पारी में 426 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 42 चौके और 3 छक्‍के लगाए.

मार्च में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ उनके घर इतिहास का अपना पहला टेस्ट मैच खेलने जाएगी और टीम में तमीम इकबाल भी शामिल हैं. अहम दौरे से ठीक पहले तमीम की इस फॉर्म से उनकी टीम भी बेहद खुश नजर आ रही है.
उनकी टीम ने इस पल को और यादगार बनाने के लिए इस मौके पर तमीम से खास केक भी कटवाया गया.


ईस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच खेले गए इस मुकाबले में सेंट्रल ने पहली पारी में 213 रन बनाए थे, जिसके जवाब में  ईस्ट ने दो विकेट के नुकसान पर 555 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. इसके साथ ही दूसरी बार किसी बांग्लादेशी  खिलाड़ी ने तिहरा शतक जड़ा. उनसे पहले मार्च 2007 में रकीबुल हसन (313) ये कमाल कर चुके हैं.
42 चौके और तीन छक्के जड़े मीरपुर में ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए तमीम ने सेंट्रल जोन के खिलाफ तेज तर्रार पारी खेली. उनकी 334 रन की पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने अपनी इस पारी में 426 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 42 चौके और 3 छक्‍के लगाए.
तमीम इकबाल बांग्लादेश की जमीं पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हें.


 कुमार संगकारा का भी रिकॉर्ड तोड़ा

 तमीम इकबाल (Tamim Iqbal)  ने नाबाद 334 रन की पारी खेलकर श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तमीम बांग्लादेशी जमीं पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं और इसके साथ ही उन्होंने कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बांग्लादेशी जमीं पर इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर बनाने का  रिकॉर्ड संगकारा के नाम था. संगकारा ने 2014 में बांग्लादेश में एक टेस्ट मैच में 319 रन की पारी खेली थी.

 

यह भी पढ़ें :-

पहले वनडे से बाहर होंगे रोहित शर्मा! चोट की स्थिति पर राहुल ने किया खुलासा

टोक्यो ओलिंपिक के लिए सौरव गांगुली काे मिलेगी खास जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर