• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET BANGLADESH TEAM TOPS THE POINT TABLE OF THE WORLD CUP SUPER LEAGUE

World Cup Super League: बांग्लादेश 6 वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़कर टॉप पर, आयरलैंड से भी पीछे श्रीलंका

बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 125 रन बनाए. (AFP)

बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. टीम ने 8 में से 5 मुकाबले जीते हैं. टीम श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो वनडे जीतकर शीर्ष पर पहुंची है. टीम इंडिया आठवें पायदान पर काबिज है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बांग्लादेश की टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 101 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दो मैच जीतने पर टीम को 20 अंक मिले. इस तरह से बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने वर्ल्ड कप जीतने वाली 6 टीमों भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, विंडीज और इंग्लैंड को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है.

    आईसीसी ने पिछले साल वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत की. इसमें 13 टीमों को जगह दी गई है. टॉप-8 टीमें 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी. सभी टीमों को 8 सीरीज खेलनी हैं. 4 घर और 4 घर के बाहर. हर सीरीज में तीन मैच होंगे. इस तरह से एक टीम को कुल 24 मुकाबले खेलने हैं. मौजूदा 13 टीमों में से सिर्फ नीदरलैंड को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.

    बांग्लादेश ने 8 में से 5 मुकाबले जीते हैं

    बांग्लादेश की टीम ने अब तक खेले 8 में 5 मुकाबले जीते हैं. टीम 50 अंक के साथ टॉप पर है. इंग्लैंड ने 9 में से 4 मैच जीते हैं जबकि 5 में हार मिली है. इंग्लिश टीम 40 अंक के साथ दूसरे पर है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 6-6 मैच के बाद 40 अंक हैं. लेकिन रनरेट के आधार पर पाकिस्तान तीसरे और ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे पर है. न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों ने अपने सभी 3-3 मैच जीते हैं. रनरेट के आधार पर न्यूजीलैंड 5वें और अफगानिस्तान की टीम छठे पर है. विंडीज के भी 6 मैच में 30 अंक हैं, लेकिन रनरेट से टीम 7वें स्थान पर काबिज है.

    यह भी पढ़ें: ODI Bowling Ranking: बांग्लादेश के मेहदी हसन ने बुमराह को पीछे छोड़ा, दूसरे नंबर पर पहुंचे

    टीम इंडिया 3 जीत के साथ आठवें स्थान पर

    टीम इंडिया ने अब तक 6 मैच खेले हैं. 3 में जीत मिली है जबकि 3 में हार. टीम के 29 अंक हैं. एक स्लो ओवर फेंकने के कारण टीम के एक अंक कटे हैं. टीम 8वें पायदान पर है. जिम्बाब्वे के 3 मैच में 10, आयरलैंड के 6 मैच में 10 और दक्षिण अफ्रीका के 3 मैच में 9 अंक हैं. जिम्बाब्वे 9वें, आयरलैंड 10वें और दक्षिण अफ्रीका 11वें नंबर पर है. श्रीलंका ने अब तक खेले सभी 5 मुकाबले हारे हैं. टीम को अभी भी पहली जीत की तलाश है. स्लो ओवर रेट के कारण श्रीलंका के दो भी कटे हैं. टीम -2 अंक के साथ 12वें पायदान पर है. नीदरलैंड्स को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.
    Published by:Anand Brat Shukla
    First published: