रहीम के दोहरे शतक के बाद नईम ने लिए 5 विकेट, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रनों से हराया

रहीम के दोहरे शतक के बाद नईम ने लिए 5 विकेट, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रनों से हराया
बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने बेहतरीन दोहरा शतक लगाया. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम दूसरी पारी में महज 189 रनों पर सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 3:51 PM IST
  • Share this:
ढाका. मुशफिकुर रहीम के दोहरे शतक के बाद स्पिनर नईम हसन के पांच विकेट की मदद से बांग्लादेश (Bangladesh) ने मंगलवार को यहां जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन ही पारी और 106 रन से शिकस्त दी. जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 295 रन से पिछड़ रही थी. उसने सुबह दो विकेट पर नौ रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ायी लेकिन पूरी टीम 189 रन पर ढेर हो गई. ऑफ स्पिनर नईम ने मैच में 152 रन देकर नौ विकेट लिए.

नईम को साथी स्पिनर ताइजुल हसन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में चार विकेट लिए. दूसरी पारी में जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. उनके अलावा टिमिसेन मारूमा (41) और सिकंदर रजा (37) ही कुछ योगदान दे पाए. जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाये थे. इसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पारी छह विकेट पर 560 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. उसकी तरफ से अनुभवी मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 203 और कप्तान मोमिनुल हक ने 132 रन बनाए. रहीम को मैन आफ द मैच चुना गया.

मुशफिकुर रहीम बने बांग्लादेश के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज
जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ टेस्ट मैच में दोहरे शतक के साथ ही मुशफिकु रहीम बांग्लादेश के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. रहीम के नाम अब 70 टेस्ट में 7 शतक और 21 अर्धशतकों की बदौलत 4413 रन हैं. वहीं तमीम इकबाल ने 60 टेस्ट मैचों में 4405 व शाकिब अल हसन ने 56 टेस्ट में 3862 रन बनाए हैं. रहीम ने 2016 वनडे में 6100 और 84 टी20 में 1265 रन बनाए हैं.
...तो मैं तिहरा शतक ठोक देता


जिम्बाब्वे के खिलाफ इस टेस्ट में बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपनी पारी 6 विकेट खोकर 560 रनों पर घोषित की. तब मुशफिकुर रहीम दोहरा शतक बनाकर खेल रहे थे. मैच के बाद रहीम ने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि पारी घोषित होने वाली है. मुझे लगा कि अभी दो दिन हाथ में हैं और हम लंबे समय तक बल्लेबाजी कर अपने गेंदबाजों के लिए पिच को और मददगार बना सकते हैं. यहां तक कि टी ब्रेक के दौरान भी पारी घोषित करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. अगर हम बल्लेबाजी जारी रखते तो मैं आसानी से तिहरा शतक पूरा कर लेता.'

वाइन-सिगार लेकर पहाड़ पर चढ़े न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, ऐसे मनाया जीत का जश्न

बुमराह पर सामने आया बड़ा सवाल, कहीं उनके सा‌थ ज्यादती तो नहीं कर बैठे कोहली?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज