अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: बांग्लादेश बोर्ड का नया फरमान, खिलाड़ी कहां खेलेंगे इसकी लिखित जानकारी देनी होगी

शाकिब ने करिअर में 300 से अधिक टी20 के मुकाबले खेले हैं.
शाकिब ने करिअर में 300 से अधिक टी20 के मुकाबले खेले हैं.

IPL 2021: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल ऑक्शन में 3 करोड़ 20 लाख रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था. उन्हें अपने क्रिकेट बोर्ड की ओर से लीग में खेलने की अनुमति मिल गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 4:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल ऑक्शन (IPL 2021) में कोलकाता नाइटराइडर्स ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर को खरीदा. टीम ने बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज पर 3 करोड़ 20 लाख रुपए खर्च किए. इसके बाद शाकिब ने बांग्लादेश बोर्ड से टी20 लीग  में खेलने की इजाजत मांगी. क्योंकि लीग के दौरान टीम को श्रीलंका से टेस्ट खेलना है. इसके बाद भी बोर्ड ने शाकिब को लीग में खेलने की अनुमति दे दी.

अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शाकिब के आईपीएल में खेलने की अनुमति को निराशाजनक करार दिया है. भविष्य में इस तरह की परिस्थिति से बचने के लिए बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में नया नियम जोड़ने का फैसला किया. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि हम खिलाड़ियों के साथ 2021 के लिए नया कॉन्ट्रेक्ट करेंगे। इसमें स्पष्ट रूप से इस बात का उल्लेख होगा कि कौन किस फॉर्मेट में खेलना चाहता है। उन्हें हमें इस बारे में जानकारी देनी होगी। अगर खिलाड़ी किसी दूसरे टूर्नामेंट में भी व्यस्त हैं तो उन्हें अपनी उपलब्धता के बारे में स्पष्ट बताना होगा। अब खिलाड़ियों को इसकी लिखित जानकारी देनी होगी ताकि कोई यह नहीं कह सके कि उन्हें अनुमति नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि शाकिब को आईपीएल में खेलने से रोकने का कोई मतलब नहीं बनता. हम चाहते हैं कि वे ही खेलें जो वास्तव में खेलना चाहते हैं। हमने उसकी दिलचस्पी बनाए रखने की कोशिश की। जब शाकिब ने तीन साल पहले टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था तो हमने उसे कप्तान बना दिया था। अगर कोई खिलाड़ी यह कहता है कि मैं टेस्ट नहीं खेल सकता, टी20 लीग खेलूंगा तो हम कुछ नहीं कर सकते.

शाकिब ने 57 टेस्ट और 317 टी20 के मुकाबले खेले हैं



33 साल के सीनियर खिलाड़ी शाकिब के करिअर की बात करें तो उन्होंने 57 टेस्ट और कुल 317 टी20 के मुकाबले हैं. टी20 में 76 इंटरनेशनल टी20 के मुकाबले भी शामिल हैं. उन्होंने टेस्ट में 3930 रन बनाए और 210 विकेट भी झटके. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक लगाए और 18 बार पांच विकेट भी लिए. ओवरऑल टी20 करिअर की बात करें तो शाकिब ने 310 मैच में 5080 रन बनाए और 360 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज