लाइव टीवी

इस भारतीय ने की पाकिस्‍तान की मदद, बांग्‍लादेश को सीरीज खेलने के लिए मनाया

भाषा
Updated: January 14, 2020, 10:36 PM IST
इस भारतीय ने की पाकिस्‍तान की मदद, बांग्‍लादेश को सीरीज खेलने के लिए मनाया
पाकिस्‍तान क्रिकेट.

यह श्रृंखला जनवरी से लेकर अप्रैल तक पाकिस्तान (Pakistan) में खेली जाएगी. बांग्लादेश (Bangladesh) लाहौर में 24 से 27 जनवरी के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा.

  • Share this:
कराची: आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के बीच तीन चरणों में होने वाली पूर्णकालिक श्रृंखला के लिए एक करार कराया है. यह श्रृंखला जनवरी से लेकर अप्रैल तक पाकिस्तान में खेली जाएगी. समझौते के अनुसार बांग्लादेश लाहौर में 24 से 27 जनवरी के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा. इसके बाद वह सात से 11 फरवरी के बीच रावलपिंडी में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैच में खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगा. बांग्लादेश की टीम तीन अप्रैल को एकमात्र वनडे और पांच से नौ अप्रैल के बीच दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी.

ईरान-अमेरिका तनाव के चलते बांग्‍लादेश ने कर दिया था मना
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ उसका यह समझौता हुआ. यह श्रृंखला भविष्य के दौरा कार्यक्रम का हिस्सा है. पीसीबी ने बयान में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर ने मंगलवार की शाम दुबई में इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया.’ बीसीबी ने हाल में पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया था लेकिन वह जनवरी में टी20 श्रृंखला खेलने के लिए तैयार था.

shashank manohar,Manohar,International cricket council,ICC,bcci, शशांक मनोहर, आईसीसी बीसीसीआई,
शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन हैं


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा था कि इस फैसले के पीछे पश्चिम एशिया में हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच हुआ तनाव मुख्य वजह है. सरकार ने बोर्ड को बहुत संक्षिप्त समय के लिए टीम भेजने की अनुमति दी है.

10 साल बाद पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट
इससे पहले बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस महीने के आखिर में संक्षिप्त दौरे पर जोर दिया था जिसमें सिर्फ तीन टी20 मैच खेले जाएं. पीसीबी चाहता था कि बांग्लादेश अगर श्रृंखला को संक्षिप्त रखना चाहता है तो वह सिर्फ टेस्ट श्रृंखला खेले क्योंकि यह आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद हाल ही में पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की टीम कराची और रावलपिंडी में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली थी.करारी शिकस्‍त के साथ भारत के नाम हुए डरावने रिकॉर्ड, कभी याद नहीं रखेंगे विराट

सिर पर गेंद लगने के बाद ऋषभ पंत को आए चक्कर, केएल राहुल करने लगे विकेटकीपिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर