बड़ी खबर: बांग्‍लादेश के सलामी बल्‍लेबाज ने किया सुसाइड, वर्ल्‍ड कप का रह चुके थे हिस्‍सा

मोहम्‍मद सौजिब ने 2018 में लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था (सांकेतिक फोटो)
मोहम्‍मद सौजिब ने 2018 में लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था (सांकेतिक फोटो)

मोहम्‍मदसौजिब का शव उनके घर पर मिला. उनकी मौत से बांग्‍लादेश क्रिकेट को भी बड़ा झटका लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बांग्‍लादेश (Bangladesh) के पूर्व अंडर 19 क्रिकेटर मोहम्‍मद सौजिब ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्‍होंने 14 नवंबर शनिवार को अपने घर पर सुसाइड कर लिया. 21 साल के सौजिब बांग्‍लादेश की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा भी रह चुके थे. इस टीम की कमान सैफ हसन ने संभाली थी. वह बतौर स्‍टैंड बाय खिलाड़ी न्‍यूजीलैंड भी गए थे, मगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. यह युवा बल्‍लेबाज बांग्‍लादेश की अंडर 19 एशिया कप टीम का भी हिस्‍सा रह चुका था.

2018 में उन्‍होंने शिनेपुकुर की तरफ से लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने 9, 0 और नाबाद 1 रन बनाए थे. हालांकि मार्च 2018 से उन्‍होंने एक भी प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला था. सौजिब आगामी बंगबंधु टी20 कप के ड्रॉफ्ट का भी हिस्‍सा नहीं थे. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डेवलपमेंट्स मैनेजर अबु इनाम मोहम्‍मद ने दुख जताते हुए कहा कि टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण शायद सोजैब ने यह खतरनाक कदम उठाया. बीडी क्रिकटाइम से बात करते हुए अबु ने कहा कि सौजिब सैफ और आफिफ हुसैन के साथ हमारे 2018 बैच की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा थे. वर्ल्‍ड कप में स्‍टैंडबाय थे. एशिया कप में वह श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके थे. अबु ने कहा कि उनकी मौत की खबर सुनकर दुख हुआ.

यह भी पढ़ें: 



IND vs AUS: संकट में एडिलेड टेस्‍ट, कोरोना मामले बढ़ने के कारण फिर से सील होने लगे बॉर्डर
आकाश चोपड़ा बड़ा बयान, कहा- IPL 2021 की नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करें KXIP

अबु ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि युवा खिलाड़ी ने यह खतरनाक कदम डिप्रेशन की वजह से उठाया या फिर कोई और कारण है. पिछले कुछ सालों से वह क्रिकेट में नियमित नहीं थे. वह सिर्फ फर्स्‍ट डिविजन और ढाका में प्रीमियर लीग ही खेले थे. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर खालेद महमूद ने सौजिब को पिछले कुछ सालों में एक टैलेंटेड क्रिकेटर बताया. उन्‍होंने कहा कि मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा, जो मैंने सुना. इस खबर को सुनकर मुझे काफी दुख हो रहा है. सौजिब  सलामी बल्‍लेबाज थे, जो धीमी गति की तेज गेंदबाजी भी करते थे. वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब भी तरफ से खेल चुके थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज