U19 Tri Series: बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में भारत को दी मात, अंकतालिका के टॉप पर पहुंचा

बांग्लादेश अंडर19 टीम के पांच मैचों में सात अंक है और वह अंकतालिका के टॉप पर है. वहीं भारतीय19 टीम पांच मैचों पांच अंको के साथ दूसरे स्थान पर है

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:17 PM IST
U19 Tri Series: बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में भारत को दी मात, अंकतालिका के टॉप पर पहुंचा
बांग्लादेश अंडर19 ने इंडिया19 को दी मात
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:17 PM IST
इंग्लैंड में चल रही अंडर19 ट्राई सीरीज में भारतीय टीम को दूसरी हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के सातवें मैच में बांग्लादेश19 की टीम ने भारत19 को बारिश से प्रभावित मैच में दो विकेट से मात दी. बांग्लादेश ने इसके सात ही टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस सीरीज में तीनों टीमों को आठ-आठ मैच खेलने हैं , जिसके बाद टॉप दो टीमें 11 अगस्त को होव में फाइनल में भिड़ेंगी.

बांग्लादेश अंडर 19 टीम ने टॉस जीता और पहले भारतीय अंडर19 को बल्लेबाजी का न्योता दिया. मैच में बारिश के खलल से पहले भारत ने 36 ओवर में पांच विकेट खोकर 221 रन बना लिए थे. भारत की ओर से ओपनर कमरान इकबाल ने अच्छी शुरुआत देते हुए 44 बनाए. प्रगनेश कालपिलेवन ने 53 गेंदों पर 69 रन बनाए वहीं भारतीय कप्तान ध्रुव जुवेल ने 70 गेंदों पर 66 रनों का योगदान दिया. वहीं बांग्लादेश की ओर से शॉरीफुल इस्लाम ने दो विकेट लिए हैं. बारिश के कारण डीएलएस नियम से बांग्लादेश को 32 ओवर में 218 रनों का लक्ष्य मिला.

बांग्लादेश के कप्तान ने दिलाई जीत

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही औऱ तनजीद हसन 11 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके कुछ समय बाद ही महमुद्दलाह हसन भी 20 रन बनाकर आउट हो गए. परवेज इमॉन ने इस दौरान 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और तौहीन हृदॉय के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की.लगातार विकेट गिरने के बाद टीम के कप्तान अकबर अली ने पारी को संभाला और आखिरी ओवर तक मैच को ले गए. बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे. कार्तिक त्यागी के आखिरी ओवर में अकबर ने तीसरी गेंद पर विजयी चौका लगाया और जीत दर्ज की.

बांग्लादेश अंडर19 टीम के पांच मैचों में सात अंक है और वह अंकतालिका के टॉप पर है. वहीं भारतीय टीम पांच मैचों पांच अंको के साथ दूसरे स्थान पर है. मेजबान इंग्लैंड अपने चार मुकाबलों में केवल एक ही जीत दर्ज कर पाई और वह दो अंको के साथ अंतिम स्थान पर है. भारत का अगला मैच शनिवार को इंग्लैंड अंडर19 के खिलाफ होगा.

बुलेटप्रूफ जैकेट और 19 किलो सामान के साथ बॉर्डर पर गश्त लगाएंगे धोनी, हाथ में थामेंगे एके-47

शामिया के भाई ने कहा, साल के शुरुआत में तय हो गई थी पाकिस्‍तानी गेंदबाज से उनकी बहन की शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...