Home /News /sports /

Ban vs Afg: बांग्लादेश ने इकलौते टेस्ट के लिए घोषित की टीम, तमीम-मुस्ताफिजुर को आराम

Ban vs Afg: बांग्लादेश ने इकलौते टेस्ट के लिए घोषित की टीम, तमीम-मुस्ताफिजुर को आराम

मुस्ताफिजुर रहमान को आराम दिया गया है

मुस्ताफिजुर रहमान को आराम दिया गया है

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम टेस्ट मैच के बाद तीन देशों की टी20 श्रृंखला (T20 Series) भी खेलेगी जिसमें जिम्बाब्वे (Zimbabwe) तीसरी टीम है.

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  (Bangladesh Cricket Board) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को विश्राम दिया है. चटगांव में पांच सितंबर से खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम शुक्रवार को ढाका पहुंच गयी. दोनों टीमों के बीच यह पहला टेस्ट मुकाबला है.

    बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने एएफपी से कहा, ‘मुस्ताफिजुर मामूली रूप से चोटिल है. हमें सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलना है, इसलिए हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है. आने वाले दिनों में हमें कई मैच खेलने हैं इसलिए हमने उन्हें आराम दिया है.’

    सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को भी विश्राम दिया गया है. खराब लय से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने खुद ही विश्राम की मांगा की थी. कप्तान शाकिब अल हसन , तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और हरफनमौला मोसादेक हुसैन की टेस्ट टीम में वापसी हुई हैं.

    तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया है. मिनहाजुल ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास तमीम की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. अफगानिस्तान की टीम टेस्ट मैच के बाद तीन देशों की टी20 श्रृंखला भी खेलेगी जिसमें जिम्बाब्वे तीसरी टीम है.

    तमीम इकबाल ने मांगा था आराम

    बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने क्रिकेट से कुछ समय का आराम ले लिया है. उन्‍होंने बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड से आराम देने की मांग की थी जिसे मंजूर कर लिया गया. वे अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. तमीम हालांकि नवंबर में भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

    2019 के वर्ल्‍ड कप के दौरान तमीम ने बताया था कि किस तरह 2015 वर्ल्‍ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्‍हें सोशल मीडिया पर गालियां दी गई थी. उन्‍होंने बताया कि उन यादों की वजह से वे इस वर्ल्‍ड कप के लिए सही से तैयारी नहीं कर पाए जिसके चलते लगातार 6 पारियों में बोल्‍ड हुए थे.

    स्‍टोक्‍स ने उधार का बॉक्‍स पहन लगाया था शतक, लौटाया भी नहीं

    विवियन रिचर्डस इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट के लाइव शो में गिरे, बेहोश हुए

    Tags: Afghanistan National Cricket Team, Bangladesh National Cricket Team, Cricket news, Mustafizur Rahman, Tamim Iqbal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर