Home /News /sports /

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को किया बाहर! कैच छोड़ने वाला दिग्गज टीम में

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को किया बाहर! कैच छोड़ने वाला दिग्गज टीम में

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान को बांग्लादेश से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. (AFP)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान को बांग्लादेश से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. (AFP)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में टीम ने टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी. ऐसे में टीम इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इंडिया इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है. दोनों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (Bangladesh vs Pakistan) शुक्रवार से शुरू हो रही है. पहले टेस्ट के लिए बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्व वाली 12 सदस्यीय खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई हैं. इनमें से 11 खिलाड़ी कल उतरेंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. लेकिन 2 मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जोरदार संघर्ष किया था. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर लड़ाई देखने को मिल सकती है.

    टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की बात की जाए तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. उसने सभी 6 मैच में एक भी प्लेइंग-11 को मौका दिया था. लेकिन पहले टेस्ट के लिए चुने गए 12 खिलाड़ियों की बात करें तो वर्ल्ड कप खेलने वाले सिर्फ 4 खिलाड़ी इसमें शमिल हैं. यानी 7 खिलाड़ी बाहर हैं. बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी टीम में शामिल हैं. बाबर और रिजवान ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था.

    हसन अली और अफरीदी भी जगह मिली

    तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को भी टेस्ट टीम में जगह मिली है. हसन अली सेमीफाइनल में कैच छोड़ने के बाद काफी ट्रोल किए गए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था. इसके बाद वेड ने अफरीदी के एक ओवर में तीन छक्के लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने बाद में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ Test Series: अजिंक्य रहाणे 2 गेंद पर 2 बार हुए आउट, दोनों बार एक ही गेंदबाज के हुए शिकार

    यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को पहला टेस्ट शुरू हाेते ही लगा बड़ा झटका, श्रीलंका की टीम भारत को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंची

    पाकिस्तान की टीम अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में (World Test Championship) तीसरे नंबर पर है. दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है. टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) चोट के कारण पहले टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. वे टी20 वर्ल्ड कप के अंतिम मुकाबलों में भी नहीं उतरे थे.

    Tags: Babar Azam, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Hasan ali, Mohammad Rizwan, Pakistan, Pcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर