Home /News /sports /

bangladesh vs sri lanka 2nd test day 1 report mushfiqur rahim litton das century kasun rajitha also shines

BAN vs SL 2nd Test: मुश्फिकुर और लिटन दास के शतकों से बांग्लादेश मजबूत, रजिता के 3 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद खुशी जाहिर करते हुए मुश्फिकुर रहीम. (AFP)

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद खुशी जाहिर करते हुए मुश्फिकुर रहीम. (AFP)

Bangladesh vs Sri Lanka 2nd Test: बांग्लादेश ने पहले दिन अपनी पहली पारी में 5 विकेट खोकर 277 रन बना लिए हैं. स्टंप्स के समय मुश्फिकुर रहीम 115 जबकि लिटन दास 135 रन बनाकर क्रीज पर थे. मुश्फिकुर ने अभी तक 252 गेंदों पर 13 चौके लगाए हैं जबकि लिटन ने 221 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 16 चौके और 1 छक्का जड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने शतकों की बदौलत बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (BAN vs SL 2nd Test) में पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. बांग्लादेश की आधी टीम महज 24 रन तक पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद मुश्फिकुर और लिटन ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 253 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है.

ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश ने पहले दिन अपनी पहली पारी में 5 विकेट खोकर 277 रन बना लिए. स्टंप्स के समय मुश्फिकुर रहीम 115 जबकि लिटन दास 135 रन बनाकर क्रीज पर थे. मुश्फिकुर ने अभी तक 252 गेंदों पर 13 चौके लगाए हैं जबकि लिटन ने 221 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 16 चौके और 1 छक्का जड़ा है.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले कासुन रजिता और असिता फर्नांडो ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए महज 6.5 ओवर में 24 रन तक बांग्लादेश के 5 विकेट झटक लिए. पहले मैच में कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले रजिता ने 43 रन देकर 3 जबकि फर्नांडो ने 80 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

रजिता ने मैच की दूसरी ही गेंद पर महमूदुल हसन जॉय (0) को बोल्ड किया जबकि फर्नांडो ने दूसरे ओपनर तमीम इकबाल (0) को प्रवीण जयविक्रम के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर दूसरे ओवर में 2 विकेट पर 6 रन किया.

बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक एक बार फिर नाकाम रहे और 9 रन बनाने के बाद छठे ओवर में फर्नांडो की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे. रजिता ने अगले ओवर में नजमुल हुसैन (8) और अनुभवी शाकिब अल हसन (0) को लगातार गेंदों पर आउट करके बांग्लादेश का स्कोर 5 विकेट पर 24 रन कर दिया. इसके बाद मुश्फिकुर और लिटन ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया.

Tags: Bangladesh vs Sri Lanka, Cricket news, Liton Das, Mushfiqur Rahim

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर