Home /News /sports /

bangladesh vs sri lanka mushfiqur rahim become the first bangladeshi cricketer to score 5000 test runs

मुशफिकुर रहीम का कमाल, पहली बार बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट क्रिकेट में हासिल की खास उपलब्धि

शतक जड़ने के बाद जश्‍न मनाते मुशफिकुर रहीम (PC:  AFP)

शतक जड़ने के बाद जश्‍न मनाते मुशफिकुर रहीम (PC: AFP)

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी खास उपलब्धि को हासिल करने करीब थे, मगर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वे 133 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गये. वह इस उपलब्धि से 19 रन दूर हैं. हालांकि बाद में वो बल्‍लेबाजी के लिए उतरे, मगर अपने खाते में और रन नहीं जोड़ पाए और आउट हो गए.

अधिक पढ़ें ...

चटगांव. बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच के चौथे दिन मुशफिकुर रहीम ने इतिहास रच दिया. रहीम ने लंच तक 85 रन बनाकर टेस्‍ट क्रिकेट में अपने 5 हजार रन पूरे कर लिए. वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रहीम ने लिटन दास के साथ 164 रन की साझेदारी की. उनकी इस साझेदारी के दम पर बांग्‍लादेश ने श्रीलंका पर बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 450 रन से अधिक का स्‍कोर कर लिया है.

रहीम ने अपने 81वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडों की गेंद पर 2 रन जोड़कर अपने 5 हजार रन पूरे किए. रहीम और लिटन की जोड़ी ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सुबह के सत्र में धीमी पिच पर 67 रन जोड़े.

तमीम इकबाल खास उपलब्धि से चूके 
35 साल के रहीम ने 2005 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्होंने 282 गेंद में 105 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने 4 चौके लगाए.

RCB vs GT Match Preview: बैंगलोर के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगी हार्दिक पंड्या एंड कंपनी

सनराइजर्स हैदराबाद का साथ बीच में छोड़कर स्वदेश लौटे कप्तान केन विलियमसन, ये है वजह

यह काफी दिलचस्‍प है कि बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इस पारी में 5 हजार टेस्‍ट रन पूरे करने करीब थे, मगर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वे 133 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गये. वह इस उपलब्धि से 19 रन दूर हैं. हालांकि बाद में वो बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे, मगर इकबाल अपने खाते में और रन नहीं जोड़ पाए और आउट हो गए.

Tags: Bangladesh, Mushfiqur Rahim, Sri lanka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर