शाकिब का शानदार प्रदर्शन, बांग्‍लादेश ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जीती सीरीज

शाकिब अल हसन पर लगा था बैन (PC: ap)

शाकिब अल हसन पर लगा था बैन (PC: ap)

बांग्‍लादेश ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट से दूसरा वनडे मैच जीता.इस जीत में मेहदी हसन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं सालभर बाद वापसी करने वाले शाकिब अल हसन भी छाए रहे

  • Share this:
ढाका. अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर मेहदी हसन के चार विकेट के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे मैच में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2- 0 की विजयी बढत बना ली. बांग्लादेश (bangladesh) ने पहला मैच छह विकेट से जीता था.

वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 . 4 ओवर में 148 रन पर आउट हो गई. जवाब में कप्तान तमिम इकबाल के 50 रन की मदद से बांग्लदेश ने 33 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की सीरीज की यह लगातार तीसरी और अब तक की पांचवीं जीत है. तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने 66 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए. मुस्ताफिजुर ने सुनील एम्ब्रिस (छह) का विकेट लिया, जबकि मेहदी ने जॉर्न ओटले को 24 के स्कोर पर आउट किया. उन्होंने इसी ओवर में जोशुआ डा सिल्वा को पवेलियन भेजा.

सालभर बाद वापसी करने वाले शाकिब बने जीत के नायक
हसन महमूद ने एन बोनेर (20) को आउट किया. इस समय वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 71 रन हो गया. मुस्ताफिजुर ने दूसरे स्पैल में जोसेफ को पवेलियन भेजा. पॉवेल ने आखिरी विकेट के लिए अकील हुसैन के साथ 28 रन जोड़े. बांग्लादेश के लिए तमिम ने 76 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. शाकिब 43 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : 

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब पास करना होगा नया फिटनेस टेस्ट, BCCI का बड़ा फैसला



शार्दुल ठाकुर बोले- लोकल ट्रेन में सीट मिलना मुश्किल, तेज गेंदबाजों का सामना करना आसान!

तीसरा और आखिरी मैच सोमवार को खेला जाएगा. मैच फिक्सिंग मामले में सालभर का बैन झेल चुके शाकिब ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस वनडे सीरीज से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. पहले मैच में उन्‍होंने 8 रन देकर 4 विकेट लिए और 1 रन भी बनाए. जबकि दूसरे मैच में 30 रन देकर 2 विकेट लेने के साथ ही नाबाद 43 रन भी बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज