लाइव टीवी

बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने पाकिस्तान जाने से किया इनकार

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 10:35 AM IST
बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने पाकिस्तान जाने से किया इनकार
बांग्लादेश ने अभी तक टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है

बांग्लादेश (Bangladesh) को जनवरी से लेकर अप्रैल तक पाकिस्तान दौरे में तीन टी20, एक वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 10:35 AM IST
  • Share this:
बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने आगामी श्रृंखला के लिये पाकिस्तान (Pakistan) दौरा करने से इनकार कर दिया. टीम अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बांग्लादेश की टीम को वनडे,टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान जाना है.

पाकिस्तान नहीं जाना चाहते मुशफिकुर रहीम
मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने एएफपी से कहा, ‘मुशफिकुर ने आज मुझे फोन करके सूचित किया कि वह पाकिस्तान नहीं जाएगा. हम अब उनके औपचारिक पत्र का इंतजार कर रहे हैं. पत्र मिलने के बाद हम उन्हें श्रृंखला से बाहर कर देंगे.’ बांग्लादेश (Bangladesh) को जनवरी से लेकर अप्रैल तक पाकिस्तान दौरे में तीन टी20, एक वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) की टीम से गैरमौजूदगी बांग्लादेश के लिए इसलिए बड़ा झटका है क्योंकि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पहले से ही टीम से बाहर हैं. शाकिब के बाद अब मुशफिकुर के टीम से हट जाने से टीम कमजोर हो गई है.

bangladesh cricket news, bangladesh,mushfiqur rahim,
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में टेस्ट मैच भी खेलना वाला है


पाकिस्तान ने किया टी20 टीम का ऐलान
वहीं पाकिस्तान ने पूर्व कप्तान शोएब मलिक और अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 24 जनवरी से लाहौर (Lahore) में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये पाकिस्तान (Pakistan) की टीम में शामिल किया गया है. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और बल्लेबाज अहसान अली के रूप में टीम में दो नये चेहरे भी जोड़े हैं. मुख्य कोच मिसबाह उल हक की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति ने अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को बाहर कर दिया है. वहीं मोहम्मद आमिर को टीम ें जगह नहीं मिली है.

बांग्लादेश लाहौर में 24 से 27 जनवरी के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा. इसके बाद वह सात से 11 फरवरी के बीच रावलपिंडी में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैच में खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगा. बांग्लादेश की टीम तीन अप्रैल को एकमात्र वनडे और पांच से नौ अप्रैल के बीच दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी.पाकिस्तान की टी20 टीम इस प्रकार है : बाबर आजम (कप्तान), अहसान अली, अमाद बट, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर

देश को जिताए कई मेडल, लेकिन टूटा मकान बनाने के लिए बेचना पड़ा सबकुछ, आज लापता!

Ind vs Aus: सीरीज बचाने के दबाव के बीच क्या बारिश बिगाड़ेगी टीम इंडिया का खेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर