ICC World Cup : मां दुर्गा के भक्त बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने कर दी वेस्टइंडीज की बोलती बंद!

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में बांग्लादेश की ओर से जीत के हीरो दो खिलाड़ी रहे. एक तो पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन जिन्होंने शानदार शतक जड़ा और दूसरे लिट्टन दास, जिन्होंने ताबड़तोड़ पारी से टीम की जीत को मुमकिन बनाया.

News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 2:59 PM IST
ICC World Cup : मां दुर्गा के भक्त बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने कर दी वेस्टइंडीज की बोलती बंद!
लिटन दास ने अपने करियर का पहला अर्धशतक एशिया कप में बनाया था. (फोटो-एपी)
News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 2:59 PM IST
बांग्लादेश की टीम को उलटफेर करने में माहिर माना जाता है. वर्ल्ड कप 2019 में भी टीम ऐसा ही प्रदर्शन कर रही है. बांग्लादेश ने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी और अब वेस्टइंडीज को शिकस्त देकर ये बता दिया है कि बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप में उलटफेर करने वाली टीम नहीं रही, बल्कि निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में बांग्लादेश की ओर से जीत के हीरो दो खिलाड़ी रहे. एक तो पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन जिन्होंने शानदार शतक जड़ा और दूसरे लिट्टन दास, जिन्होंने ताबड़तोड़ पारी से टीम की जीत को मुमकिन बनाया. शाकिब ने 99 गेंद पर नाबाद 124 रन बनाए जबकि दास ने महज 69 गेंदों पर नाबाद 94 रन की पारी खेली. इस पारी में आठ चौके व चार छक्के भी शामिल हैं.

लिट्टन दास पिछले साल एशिया कप में तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया था. तब टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी देने का फैसला किया था. मगर ये फैसला गलत साबित हो गया. दरअसल तब ओपनिंग करने उतरे लिट्टन दास और मेहदी हसन ने जबर्दस्त बल्लेबाजी कर बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल की बोलती बंद कर दी. खासकर लिट्टन दास ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया. ये लिट्टन दास के वनडे करियर का पहला अर्धशतक है.

मां दुर्गा के भक्त हैं लिट्टन दास

आपको बता दें बांग्लादेश के ओपनर लिट्टन दास हिंदू खिलाड़ी हैं और वो मां दुर्गा के बड़े भक्त हैं. 4 साल पहले 2015 में लिट्टन दास मां दुर्गा की फोटो के चलते विवादों में आ गए थे. दरअसल दुर्गा पूजा के मौके पर लिट्टन दास ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मां दुर्गा की फोटो पोस्ट की थी, जिसके बाद कई लोगों ने उन्हें बुरा-भला कहा था. हालांकि बांग्लादेश के कई लोग उनके साथ भी थे. लिट्टन दास ने कहा था, 'मैं एक बांग्लादेशी पहले हूं और धर्म हमें अलग नहीं कर सकता.'

Asia Cup, Final, live cricket score, India vs Bangladesh, bangladesh vs india, Liton Das, ms dhoni
लिट्टन दास ने इंग्लैंड के खिलाफ अहम मौके पर शानदार पारी खेलकर शाकिब अल हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.


वनडे में प्रदर्शन
लिट्टन दास ने 29 वनडे मुकाबले खेलकर 678 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम एक शतक भी दर्ज है. उनका सर्वोच्च स्कोर 121 रन है. उनका औसत 25.11 का है जबकि स्ट्राइक रेट 87.71 का. लिट्टन दास के नाम तीन अर्धशतक भी दर्ज हैं, जिनमें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई नाबाद 94 रन की पारी भी है.

ICC World Cup: शाकिब की लव स्टोरी जानकर दंग रह जाएंगे आप, जानें सात समंदर पार कैसे हुआ प्यार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...