मैच फिक्सिंग मामले में फंसे पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज उमर अकमल ने इजरायल को बताया आतंकवादी देश

उमर अकमल पर बैन लगा हुआ है (Umar Akmal Twitter)

उमर अकमल पर बैन लगा हुआ है (Umar Akmal Twitter)

दरअसल इजरायल और फिलिस्‍तीन के बीच आर पार की लड़ाई चल रही है. इस लड़ाई में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके है.

  • Share this:

नई‍ दिल्‍ली. मैच फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे उमर अकमल (Umar Akmal) ने इजराइल को आंतकवादी देश बताया है. दरअसल इजरायल और फिलिस्‍तीन के बीच आर पार की लड़ाई चल रही है. दोनों तरफ से लगातर हमले किए जा रहे हैं. इस लड़ाई में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके है. अकमल ने ट्वीट करते हुए इजराइल को आतंकवादी देश करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि फिलिस्‍तीन तुम अकेले नहीं हो, हर मुस्लिम तुम्‍हारे साथ है. इजरायल तुम एक आतंकवादी देश हो, फिलिस्‍तीन के मुसलमानों को मारना बंद करो.

उमर अ‍कमल ने कहा कि तथाकथित मानवाधिकार के चैंपियन अब कहां हैं. मैच फिक्सिंग मामले में बल्‍लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर 12 महीने की निलंबन की सजा के साथ 42.5 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

umar akmal, Israel vs Palestine, pakistan cricket board, cricket news

30 वर्षीय उमर से इस रकम में किस्तों में देने की पेशकश की थी लेकिन बोर्ड ने उसे ठुकराते हुए कहा कि पूरी रकम जमा किए बिना वह भ्रष्टाचार रोधी कोड के तहत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए जरूरी रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से नहीं जुड पाएंगे. उमर ने फरवरी 2020 से क्रिकेट नहीं खेला है.
यह भी पढ़ें : 

पाकिस्‍तान सुपर लीग में नहीं खेलेंगे बांग्‍लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, ये है वजह

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को एक साल में हुआ 167 करोड़ रुपये का नुकसान, जानिए वजह!



अकमल ने पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को सट्टेबाजों से आए फोन की जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई. उमर अकमल को मिली इस सजा के बाद उनके बड़े भाई कामरान अकमल ने पीसीबी पर भेदभाव का आरोप लगाया था. उमर अकमल अक्‍सर ही विवादों से घिरे रहते हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अकमल पर जुर्माने की राशि को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फीस से देने की पेशकश की है ताकि उनका भाई अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम को शुरू कर सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज