लाइव टीवी

फाइनल में पहुंचने ही वाली थी शाहरुख खान की टीम, 4 गेंद में गंवाए 3 विकेट और फिर...

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:09 AM IST
फाइनल में पहुंचने ही वाली थी शाहरुख खान की टीम, 4 गेंद में गंवाए 3 विकेट और फिर...
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में कायरन पोलार्ड की टीम को दूसरे क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा. (फाइल फोटो)

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) का फाइनल बारबडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) और गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) के बीच खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:09 AM IST
  • Share this:
त्रिनिदाद एवं टोबैगो. बारबडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के फाइनल में जगह बना ली है. दूसरे क्वालीफायर में उसने सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) को रोमांचक मुकाबले में मात दी. खिताबी मुकाबले में बारबडोस ट्राइडेंट्स की जंग लीग के अपने सभी 11 मैच जीत चुकी गयाना अमेजन वॉरियर्स से होगी. बारबडोस ट्राइडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में नाइटराइडर्स की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई और लक्ष्य से 12 रन दूर रह गई.

बारबडोस (Barbados Tridents) को जॉनसन चार्ल्स और एलेक्स हेल्स ने सतर्क शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 27 रन जोड़े. हालांकि हेल्स 11 गेंद पर 10 रन बनाकर पियरे की गेंद पर बोल्ड हो गए. तीसरे नंबर पर आए शाकिब अल हसन भी 12 गेंद पर 18 रन बनाकर पियरे को उन्हीं की गेंद पर कैच थमकर आउट हो गए. इसके बाद टीम के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सका. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन चार्ल्स ने बनाए. उन्होंने 41 गेंद पर चार चौकों की मदद से 35 रन बनाए. हालांकि उन्हें दो जीवनदान भी मिले. इसके अलावा, रीफर ने 18 गेंद पर नाबाद 24 रन बनाए, जबकि एश्ले नर्स ने भी महज 9 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली. शे होप ने 23 रन बनाए.



12 गेंदों पर चाहिए थे 20 रन
Loading...

161 रन के लक्ष्य का पीछा करते उतरी नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) की शुरुआत खराब रही और लेंडल सिमंस महज 1 रन बनाकर दूसरे ही ओवर में चलते बने. इसके बाद मध्यक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया. सुनील नारायन ने 17, कोलिन मुनरो ने 16, दिनेश रामदीन ने 21, डैरेन ब्रावो ने 2 रन बनाए. कप्तान कायरन पोलार्ड भी 23 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद सीकुगे प्रसन्ना ने मैच में टीम की वापसी कराई. उन्होंने 27 गेंद पर 51 रनों की तेज पारी खेली. अंत में टीम को 12 गेंदों पर 20 रन की दरकार थी और टीम के 3 विकेट बाकी थे. ऐसे में लग रहा था कि नाइटराइडर्स की टीम लक्ष्य हासिल कर लेगी.

नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) के लिए 19वें ओवर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआती चार गेंदों पर महज 2 रन बने. पांचवीं गेंद पर जॉर्डन ने चौका जड़ा, लेकिन आखिरी गेंद पर वो आउट हो गए. इसके बाद अगली तीन गेंदों में नाइटराइडर्स के बाकी बचे दोनों विकेट भी गिर गए. इसी के साथ पिछले साल की चैंपियन टीम इस बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाते-बनाते रह गई. वहीं बारबडोस ट्राइडेंट्स ने 2015 के बाद अब जाकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है, जहां उसका मुकाबला गयाना अमेजन वॉरियर्स से होगा. टीम के लिए 9 गेंद पर 24 रन बनाने वाले और 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लेने वाले एश्ले नर्स को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी संसद में जोरदार हंगामा, मिस्बाह से लेकर सरफराज तक...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...