लाइव टीवी

यूसुफ पठान की टीम ने तोड़ा कर्नाटक का सपना, पाकिस्‍तानी टीम के नाम रहेगा ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

भाषा
Updated: November 9, 2019, 9:02 PM IST
यूसुफ पठान की टीम ने तोड़ा कर्नाटक का सपना, पाकिस्‍तानी टीम के नाम रहेगा ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
कर्नाटक क्रिकेट टीम.

कर्नाटक (Karnataka) ने लगातार 15 टी20 मैच जीते थे. उसने न्‍यूजीलैंड की टीम ओटागो की बराबरी की थी और उसके पास इस टीम को पीछे छोड़ने का मौका था.

  • Share this:
विशाखापत्तनम: तेज गेंदबाज लुकमान मेरिवाला (21 रन पर पांच विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बड़ौदा (Baroda) ने शनिवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) में कर्नाटक (Karnataka) को 14 रन से हराया. इस हार के साथ ही टी20 में कर्नाटक (Karnataka) का लगातार 16वें मैच में जीत दर्ज करने का सपना टूट गया. बड़ौदा ने कप्तान केदाव देवधर (52), स्वप्निल सिंह (36) और विष्णु सोलंकी (नाबाद 35) की उपयोगी पारियों से चार विकेट पर 196 रन बनाने के बाद कर्नाटक की पारी को नौ विकेट पर 182 रन पर रोक दिया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बड़ौदा केा केदार देवधर और आदित्‍य वाघमोड़े ने अर्धशतकीय शुरुआत दी. देवधर ने 38 गेंद में 1 चौका और 4 छक्‍के लगाए. स्‍वप्निल सिंह ने 21 गेंद में 1 चौके व 4 छक्‍कों की मदद से 36 रन ठोके. युसुफ पठान 23 और विष्‍णु सोलंकी 35 रन बनाकर नाबाद लौटे.

अच्‍छी शुरुआत के बाद फिसला कर्नाटक
मेरिवाला को मध्यम गति के गेंदबाज अतीत सेठ (50 रन पर दो विकेट) का अच्छा साथ मिला. कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज रोहन कदम (57) और लुविंथ सिसोदिया (38) ने अच्छी शुरूआत दिलायी. कप्तान करुण नायर (47) ने कदम के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े जिससे टीम जीत की ओर बढ़ रही थी. पारी के 16वें ओवर में नायर के आउट होने के बाद हालांकि टीम रन गति को बरकरार नहीं रख सकी. बाकी के बल्‍लेबाजों में से श्रेयस गोपाल (20) को छोड़कर कोई भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. इस वजह से कर्नाटक लक्ष्य से 14 रन पीछे रह गई.

cricket, team india, Virat Kohli, india vs bangladesh, Dinesh Karthik,Shivam Dube, Shahrukh Khan, Devdutt Padikkal, Yashasvi Jaiswal, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शाहरुख खान, शिवम दुबे
कर्नाटक के युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पड्डीकल.


कर्नाटक नहीं तोड़ पाएगा वर्ल्‍ड
इससे पहले कर्नाटक ने लगातार 15 टी20 मैच जीते थे. उसने न्‍यूजीलैंड की टीम ओटागो की बराबरी की थी और उसके पास इस टीम को पीछे छोड़ने का मौका था. पाकिस्‍तान की टीम सियालकोट स्‍टालियंस के नाम लगातार सबसे ज्‍यादा टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड है. 2006 से 2010 के बीच पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप में इस टीम ने लगातार 25 मैचों में जीत हासिल की थी. यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. कर्नाटक की टीम जिस तरह की फॉर्म से गुजर रही थी उसके पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था.
Loading...

गोवा ने बिहार को दी मात
ग्रुप के एक अन्य मैच में गोवा ने बिहार को 29 रन से हराया. गोवा ने आदित्य कौशिक (53) और स्नेहल कौथांकर (55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट पर 202 रन बनाने के बाद बिहार को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 173 रन पर रोक दिया. बिहार के लिए राजेश सिंह ने 28 गेंद में 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें दमदार साथ नहीं मिला.

नागपुर में एयरफोर्स पायलट्स से मिली टीम इंडिया, शास्त्री को मिला गिफ्ट!

रोहित की टीम के बल्‍लेबाज की तूफानी बैटिंग, भज्‍जी-युवी कर चुके हैं तारीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...