लाइव टीवी

भारतीय कोच पर यौन योषण का आरोप, BCCI ने किया निलंबित

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 2:34 PM IST
भारतीय कोच पर यौन योषण का आरोप, BCCI ने किया निलंबित
बीसीसीआई ने बड़ा फैसले लेते हुए बरोड़ा टीम के कोच को निलंबित किया है

अतुल बेडाडे (Atul Bedade) भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टाफ का हिस्सा भी रह चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 2:34 PM IST
  • Share this:
बरोड़ा. बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज अतुल बेडाडे को महिला टीम की खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने के कारण बरोड़ा (Baroda) की टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने इस बात की पुष्टि की कि इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को पद से हटा दिया गया है औऱ उनके खिलाफ जांच जारी है.

अतुल पर लगाए गए गंभीर आरोप
अतुल बेबाड़े पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे है.. पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान जब कोच ने फिर ऐसी हरकतें की तो टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कर दी.

अतुल को निलंबित करने के लिए भेजा गया खत



अतुल को भेजे गए खत में लिखा गया, 'यह पत्र आपको यह बताने के लिए लिखा जा रहा है कि आपको तत्काल प्रभाव से बरोड़ा महिला टीम के कोच के पद से निलंबित किया जा रहा है. 20 मार्च को हुई बैठक में आपके खिलाफ कुछ ऐसे वाक्या रिकॉर्ड किए गए हैं जो यौन शोषण के अंदर आते हैं. आपने खिलाड़ियों के शरीर को लेकर टिप्पणी की वहीं उनका आत्मविश्वास कम करने का भी प्रयास किया. सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है.'

भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं अतुल
बीसीए के मुताबिक पिछले साल बेडाडे (Atul Bedade) ने खुद महिला टीम के कोच के पद को संभालने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें पिछले सीजन में इस पद पर नियुक्त किया गया. 53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे. इसमें एक अर्धशतक शामिल है. साल 2008 में वह आईपीएल की टीम  मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं.

कनिका कपूर के कारण मुश्किल में साउथ अफ्रीकन टीम, Coronavirus का खतरा बढ़ा

जिस पार्क से निकलकर सचिन ने दुनिया में जमाई भारत का धाक, आज वहां से 'गायब' हुआ क्रिकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 2:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर