सलाह देने पर पाकिस्‍तानी कप्‍तान का कोच के गले पर चाकू रखने का मामला, अब दिग्‍गज ने दिया शर्मनाक बयान

सलाह देने पर पाकिस्‍तानी कप्‍तान का कोच के गले पर चाकू रखने का मामला, अब दिग्‍गज ने दिया शर्मनाक बयान
ग्रांट फ्लावर का सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्‍तान दिग्‍गज बासित अली (Basit Ali) ने कप्‍तान के पक्ष में बयान दिया, जो काफी शर्मनाक है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कुछ दिन पहले सनसनीखेज दावा करते हुए कहा था कि एक बार जब उन्होंने पूर्व कप्तान यूनिस खान को कुछ सलाह देने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया था. यूनिस खान हाल ही में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी कोच बने हैं और वह पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कप्‍तान भी रह चुके हैं.

हालांकि अब पाकिस्‍तान के दिग्‍गज खिलाड़ी बासित अली  (Basit Ali) ने ने इस मामले पर शर्मनाक बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि बल्‍लेबाजी कोच फ्लावर को यूनिस खान को कोचिंग की सलाह देने का कोई अधिकार नहीं था. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान क्रिकेट इतना बुरा नहीं है कि ग्रांट फ्लावर जैसे कोच यूनिस खान को सुझाव देते. यह यूनिस की महानता थी कि वह फ्लावर को सुने.

'यूनिस खान को सिखाना काफी कठिन है



जिम्बाब्वे के फ्लावर से तब पूछा गया कि उनके कोचिंग करियर के दौरान उन्हें किन मुश्किल खिलाड़ियों से सामना करना पड़ा तो 49 वर्षीय कोच ने यूनिस से जुड़ी घटना याद की. वह 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे थे. फ्लावर इस समय श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच हैं. उन्होंने ‘फॉलोइंग ऑन क्रिकेट पोडकास्ट’ पर अपने भाई एंडी और मेजबान नील मैंथोर्प के साथ बातचीत में कहा, 'यूनिस खान...उन्हें सिखाना काफी कठिन है. '
ग्रांट फ्लावर ने कहा, 'मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है, टेस्ट मैच के दौरान सुबह के नाश्ते पर मैंने उसे कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की...लेकिन उसे मेरी सलाह अच्छी नही लगी और वह चाकू मेरी गर्दन तक ले आया, मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे, जिन्हें बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा.' यूनिस को हाल में इंग्लैंड के दौरे के लिये पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया. उन्होंने पाकिस्तान के लिये 118 टेस्ट में 52.05 के औसत से 10,099 रन बनाये हैं.

यह भी पढ़ें:

सुपरस्‍टार महेश बाबू की पत्‍नी ने खोला विराट कोहली और एमएस धोनी से जुड़ा अपना खास राज

पाकिस्‍तान को नहीं मिल रहा स्‍पॉन्‍सर, इंग्‍लैंड के खिलाफ अब पहननी होगी ऐसी जर्सी!

यह घटना 2016 में ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरूआती टेस्ट के दौरान हुई थी जिसमें यूनिस पहली पारी में शून्य पर आउट हो गये थे और फिर दूसरी पारी में 65 रन बनाने में सफल रहे थे. उन्होंने इस दौरे का अंत तीसरे टेस्ट में 175 रन की नाबाद पारी के साथ किया था. पाकिस्तान हालांकि इस तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 0-3 से गंवा बैठा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading