दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी से निराश हैं कोच फ्लॉयड रीफर

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) (16 रन देकर छह विकेट) के घातक शुरुआती स्पैल से वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम स्टंप तक पहली पारी में सात विकेट गंवा बैठी.

भाषा
Updated: September 1, 2019, 5:39 PM IST
दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी से निराश हैं कोच फ्लॉयड रीफर
पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 100 रन से पहले ही खो दिए सात विकेट
भाषा
Updated: September 1, 2019, 5:39 PM IST
वेस्टइंडीज के कोच फ्लॉयड रीफर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम के 87 रन तक सात विकेट गंवाने पर बल्लेबाजी के प्रति निराशा व्यक्त की.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (16 रन देकर छह विकेट) के घातक शुरूआती स्पैल से वेस्टइंडीज की टीम स्टंप तक पहली पारी में सात विकेट गंवा बैठी.

रीफर ने कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी फिर से निराशाजनक रही क्योंकि हमने पारी के शुरू में काफी गेंदों को छोड़ा नहीं. जब गेंद मूव कर रही होती है तो आपको गेंद को जितना संभव हो, उतना देर में शाट लगाना होता है. हमें अपनी बल्लेबाजी पर काम करना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘आज का दिन काफी कठिन रहा, हमने जब शुरुआत की तो हमारा लक्ष्य भारत को जल्दी आउट करना था. हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छी लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी की थी, हमने भारत को तीन रन प्रति ओवर तक रखने के हिसाब से अच्छा किया.’

बुमराह के सामने फ्लॉप वेस्टइंडीज

जमैका में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन हनुमा विहारी के शतक और फिर जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. हनुमा ने दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. विहारी के शतक के बाद इशांत शर्मा ने भी अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी हैट्रिक समेत छह विकेट लेकर वेस्टइंडीज को मुश्किल में डाल दिया.

दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट खोकर सिर्फ 87 रन ही बना सकी. बुमराह के अलावा एक मात्र सफलता मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मिली. मेजबान टीम अभी भी भारत से 329 रन पीछे हैं और उसके पास सिर्फ तीन विकेट बचे हुए हैं. बुमराह ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली हैट्रिक भी ली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक जहमर हैमिल्‍टन दो रन और रहकीम कोर्नवाल चार रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

चोट ने बदल दी थी बुमराह की जिंदगी, धोनी ने की थी भविष्यवाणी
Loading...

इस भारतीय युवा बल्लेबाज की गर्दन में लगी गेंद, मैदान पर एंबुलेस बुलाकर ले जाना पड़ा अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...