BBL 10: ब्रिसबेन हीट को होबार्ट हरीकेंस ने 1 रन से हराया, आखिरी गेंद पर रन आउट हुआ बल्लेबाज

BBL 10: होबार्ट हरीकेंस ने ब्रिसबेन ही को 1 रन से हराया (साभार-ब्रिसबेन हीट ट्विटर)

BBL 10: होबार्ट हरीकेंस ने ब्रिसबेन ही को 1 रन से हराया (साभार-ब्रिसबेन हीट ट्विटर)

बिग बैश लीग (BBL 10) के 20वें मुकाबले में होबार्ट हरीकेंस ने ब्रिसबेन हीट को 1 रन से हरा दिया, आखिरी गेंद पर कॉलिन इनग्राम की जबर्दस्त फील्डिंग ने दिलाई जीत.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 6:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में अकसर सांसें थामने वाले मुकाबले होते हैं और आखिरी गेंद तक पता नहीं चलता कि कौन सी टीम बाजी मारेगी. कुछ ऐसा ही मैच देखने को मिला ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश (BBL 10) में, जहां 20वें मैच में ब्रिसबेन हीट को होबार्ट हरीकेंस ने महज 1 रन से हरा दिया. होबार्ट हरीकेंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 150 रन बनाए लेकिन जवाब में ब्रिसबेन की टीम 149 रन ही बना सकी. ब्रिसबेन को आखिरी गेंद पर 2 रनों की जरूरत थी और मैच टाई कराने के लिए 1 रन चाहिए था लेकिन कॉलिन इनग्राम की जबर्दस्त फील्डिंग और सटीक थ्रो ने मार्क स्टीकीटी का काम तमाम कर दिया, वो रन आउट हो गए और होबार्ट ने मैच 1 रन से जीत लिया.

आखिरी ओवर का रोमांच
19 ओवर के बाद ब्रिसबेन हीट का स्कोर 7 विकेट पर 144 रन था और आखिरी ओवर में उसे महज 7 रनों की दरकार थी. जाहिर सी बात है ब्रिसबेन की टीम जीत की प्रबल दावेदार थी लेकिन आखिरी ओवर फेंक रहे स्कॉट बोलैंड और होबार्ट की फील्डिंग ने विरोधी से मैच छीन लिया.

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर बेजले ने एक रन बनाया. दूसरी गेंद पर भी स्टीकीटी 1 ही रन बना सके. तीसरी गेंद पर भी बोलैंड ने एक ही रन खर्च किया. चौथी गेंद पर बोलैंड ने स्टीकीटी को एक भी रन नहीं बनाने दिया. अब ब्रिसबेन को आखिरी दो गेंदों पर चार रनों की दरकार थी. पांचवीं गेंद पर स्टीकीटी ने दो रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया. आखिरी गेंद पर ब्रिसबेन को दो रन चाहिए थे लेकिन बोलैंड ने अच्छी यॉर्कर फेंक स्टीकीटी को बल्ला चलाने का ज्यादा मौका नहीं दिया. गेंद कवर्स पर खड़े इनग्राम के पास गई और उन्होंने वहीं से नॉन स्ट्राइक पर थ्रो फेंक विकेट उड़ा दिये. स्टीकीटी भी लगभग क्रीज पर पहुंच गए थे लेकिन थर्ड अंपायर के फैसले में वो आउट करार दिये गए. इस तरह होबार्ट हरीकेंस ने मैच अपने नाम किया. ये इस टीम की 6 मैचों में चौथी जीत है, वहीं ब्रिसबेन की पांच मैचों में चौथी हार.





भारतीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, खिलाड़ियों ने लगाया गले लेकिन रवि शास्त्री ने किया ये कमेंट 

मुजीब उर रहमान बने मैन ऑफ द मैच
ब्रिसबेन की टीम मैच हार गई लेकिन उनके स्पिनर मुजीब उर रहमान को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. मुजीब उर रहमान ने इस मैच में हैट्रिक समेत पांच विकेट अपने नाम किये. मुजीब ने 15 रन देकर पांच शिकार किए, ये उनके टी20 करियर का पहला फाइव विकेट हॉल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज