लाइव टीवी

बिग बैश में जलवे बिखेरेंगे जहीर खान, इस टीम के लिए करेंगे गेंदबाजी

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 5:38 PM IST
बिग बैश में जलवे बिखेरेंगे जहीर खान, इस टीम के लिए करेंगे गेंदबाजी
अफगानिस्तान के स्पिनर जहीर खान बांग्लादेश पर टीम की ऐतिहासिक टेस्ट जीत का भी हिस्सा रहे हैं. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की बिग बैश (Big Bash) टी-20 (T20 League) लीग 17 दिसंबर से शुरू होगी. टूर्नामेंट का फाइनल अगले साल 8 फरवरी को खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 5:38 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश (Big Bash T20 League) के लिए सभी टीमों ने खिलाड़ियों की फौज तैयार कर ली है. अब लीग की फ्रेंचाइजी ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) ने भी अपने स्पिन तरकश में नए तीर जोड़ लिए हैं. ब्रिस्बेन हीट ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की स्पिन जोड़ी को टीम में शामिल किया है. अफगानिस्तान के 18 साल के मुजीब उर रहमान (mujeeb ur rahman) और जहीर खान (zahir khan) को टीम से जोड़ा है. मुजीब पिछले साल टीम के बेहतरीन परफॉर्मर रहे थे. उन्होंने 6.04 की इकोनॉमी रेट से 12 विकेट हासिल किए थे.

17 दिसंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट
बिग बैश (Big Bash) के 2019-20 सीजन की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी जबकि इसका फाइनल मुकाबला 8 फरवरी को खेला जाएगा. मुजीब (mujeeb ur rahman) के अलावा ब्रिस्बेन हीट ने जहीर खान (zahir khan) को भी टीम में शामिल किया है. जहीर चटगांव में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट में बांग्लादेश को मात देने वाली अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम का हिस्सा भी ‌थे. फिलहाल वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम जमैका तलावाह के लिए खेल रहे हैं. इससे पहले उन्होंने लंकाशर की ओर से टी-20 ब्लास्ट में भी हिस्सा लिया था. साथ ही वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2018 के सीजन की नीलामी के लिए भी चुने गए ‌थे. हालांकि बाद में चोट के चलते वे नहीं खेल सके.




 

Loading...




View this post on Instagram




 

🇦🇫 Welcome back Mujeeb, and thanks for bringing a friend! #BringTheHeat #BBL09


A post shared by Brisbane Heat (@heatbbl) on






पिछले साल पांचवें स्‍थान पर रही थी ब्रिस्बेन हीट
पिछले सीजन में ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. टीम पांचवें स्‍थान पर रही थी. टीम में शामिल किए जाने के बाद मुजीब (mujeeb ur rahman) ने कहा कि ब्रिस्बेन हीट के साथ मेरा पहला साल बहुत अच्छा रहा. टीम काफी अच्छी है और मुझे उम्मीद है कि इस बार हम फाइनल में पहुंचेंगे. वहीं, जहीर खान (Zahir Khan) ने कहा कि मैं ये मौका मिलने से रोमांचित हूं. खासकर ऐसी टीम से जुड़कर जिसमें मेरे अच्छे दोस्त मुजीब भी हैं. उन्होंने मुझे ब्रिस्बेन हीट के बारे में काफी अच्छी बातें बताईं हैं. ब्रिस्बेन हीट के हेड कोच डैरेन लेहमेन ने कहा कि मुजीब और जहीर दोनों शानदार खिलाड़ी हैं.

डैरेन लेहमेन ने साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही के समय में हुई सबसे अच्छी चीज अफगानिस्तान क्रिकेट रही है. मुजीब और जहीर जैसे खिलाड़ियों को उभरते हुए देखना सुखद है. मुजीब और जहीर के अलावा राशिद खान, मोहम्मद नबी और कैस अहमद भी बिग बैश में अलग-अलग टीमों के लिए खेलेंगे.

टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर बोले सौरव गांगुली, मैं तो पहले से ही कोच...

AIBA Boxing World Championship: अमित पंघाल और मनीष कौशिक सेमीफाइनल में, भारत के दो मेडल हुए पक्के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...