BBL 10: भारत के खिलाफ फ्लॉप होने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ठोका तूफानी अर्धशतक, उड़ा मजाक

मैथ्यू वेड ने बीबीएल में ठोका तूफानी अर्धशतक, फिर भी हुए ट्रोल (साभार-एपी)

बिग बैश लीग के 52वें मैच में होबार्ट हरीकेंस ने सिडनी सिक्सर्स को 7 रनों से हरा दिया, मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने 44 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बिग बैश लीग में खेलते दिखाई दे रहे हैं. रविवार को बीबीएल के 52वें मैच में होबार्ट हरीकेंस ने भी मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को मौका दिया और उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतक ठोक टीम को जीत भी दिला दी. मैथ्यू वेड ने महज 44 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी में वेड ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. वेड का स्ट्राइक रेट 194 से ज्यादा का रहा. वेड की इस पारी के दम पर होबार्ट ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 188 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में सिडनी सिक्सर्स ने कड़ी चुनौती देते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए. जॉर्डन सिल्क ने 78 और मोसेस हेनरीक्स ने 43 रनों की पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए.

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी होबार्ट हरीकेंस को मैथ्यू वेड और डार्सी शॉर्ट ने गजब शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 गेंदों में 145 रनों की साझेदारी की. डार्सी शॉर्ट ने भी 52 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए. हालांकि इनकी साझेदारी टूटने के बाद होबार्ट का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप हो गया. बेन मैक्डरमॉ 4 रन बनाकर आउट हुए. मलान भी 11 पर निपट गए. एक समय 200 रनों के पार जाती दिख रही होबार्ट की टीम 188 रन ही बना सकी.

    सिडनी सिक्सर्स की अच्छी बल्लेबाजी
    जवाब में सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जेम्स विंस 5 रन पर आउट हो गए. जोशुआ फिलीपी भी 12 रन पर आउट हो गए. वहीं डेनियल ह्यूज भी 11 रन ही बना पाए. इसके बाद कप्तान मोइसेस हेनरीक्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 4 छक्के और एक चौके की मदद से 25 गेदों में 43 रन ठोके. जॉर्डन सिल्क ने भी अच्छे शॉट खेले लेकिन लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने लगातार दो गेंदों पर हेनरीक्स और डेन क्रिश्चियन को आउट कर मैच का पासा पलट दिया. अंतिम ओवरों में कार्लोस ब्रेथवेट 6, सीन एबॉट 5 रन बनाकर आउट हो गए. अंतिम ओवर में सिल्क ने भी 78 के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया. मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मैथ्यू वेड को मिला.

    मैथ्यू वेड का उड़ा मजाक (साभार-ट्विटर स्क्रीनशॉट)


    शुभमन गिल को लगता था बाउंसर गेंदों से डर, किया बड़ा खुलासा 

    बता दें मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. वो 4 टेस्ट मैचों में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए. उन्होंने 21.62 की औसत से महज 173 रन बनाए. यही वजह है कि बिग बैश में खेली तूफानी पारी के बावजूद फैंस ने सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.