Home /News /sports /

3 गेंद फेंकने के बाद ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को गेंदबाजी से रोका गया, जानिए क्यों हुआ ऐसा- वीडियो

3 गेंद फेंकने के बाद ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को गेंदबाजी से रोका गया, जानिए क्यों हुआ ऐसा- वीडियो

BBL 2021 के एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को सिर्फ 9 गेंद के बाद ही अंपायर ने मैच में गेंदबाजी करने से रोक दिया. (Andrew Tye Instagram)

BBL 2021 के एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को सिर्फ 9 गेंद के बाद ही अंपायर ने मैच में गेंदबाजी करने से रोक दिया. (Andrew Tye Instagram)

BBL 2021: बिग बैश लीग के एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाइ (Andrew Tye) को ओवर की 3 गेंद फेंकने के बाद ही गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है. पर्थ स्कॉर्चर्स के इस गेंदबाज ने अपने दूसरे ओवर में लगातार दो बीमर फेंकी थी, जिसे अंपायर ने खतरनाक मानते हुए उन्हें मैच में गेंदबाजी करने से ही रोक दिया. टाइ के साथ उनकी टीम को भी इसका खामियाजा उठाना पड़ा और पर्थ की टीम यह मैच हार गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बिग बैश लीग (BBL) का 24वां मैच सिडनी थंडर और पर्थ स्कॉचर्स के बीच हुआ. इस मुकाबले में ऐसा कुछ हुआ, जो क्रिकेट मैदान पर कम ही देखने को मिलता है. दरअसल, मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ (Andrew Tye) पर ओवर की 3 गेंद फेंकने के बाद ही गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी गई. इसके बाद उनके ओवर की बाकी बची 3 गेंद लांस मॉरिस ने फेंकी. टाइ ने मैच में सिर्फ 9 गेंद ही फेंकी.

    इस फैसले के बाद स्कॉर्चर्स के खिलाड़ी अंपायर के पास पहुंच गए और उनसे बहस करने लगे. दोनों पक्षों के बीच काफी देर बातचीत हुई, जिसके बाद विवाद खत्म हुआ. यह जानना भी जरूरी है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि अंपायर ने टाइ को अपना दूसरा ओवर पूरा नहीं करने दिया. टाइ ने 9 गेंद पर 26 रन दिए.

    बिग बैश लीग (BBL 2021) में पर्थ स्कॉर्चर्स के गेंदबाज एंड्रयू टाइ सिडनी थंडर की पारी का 15वां ओवर फेंकने आए थे. उनकी पहली 2 गेंद पर सैम बिलिंग्स ने 2 चौके जड़े. लेकिन तीसरी गेंद पर टाइ ने बिलिंग्स को आउट कर दिया. इसके बाद एलेक्स रॉस बल्लेबाजी के लिए आए. टाइ की चौथी गेंद हाई फुल-टॉस थी. जो रॉस के कमर के ऊपर थी. रॉस ने जैसे-तैसे इस गेंद को मिडऑन की तरफ खेला. अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया. टाइ ने अगली गेंद वाइड फेंकी. इसके बाद उन्होंने रॉस को दोबारा बीमर फेंकी. यह गेंद भी कमर के ऊपर थी. हालांकि, इस पर रॉस ने चौका जड़ दिया. लेकिन अंपायर ने इसे भी नो-बॉल करार दिया.

    टाइ को 2 बीमर फेंकने के बाद गेंदबाजी से रोका गया
    इन दोनों गेंदों को अंपायर ने बल्लेबाज के लिए खतरनाक माना और टाइ को मैच में आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया. इसके बाद मॉरिस ने टाइ की बाकी बची 3 गेंद फेंकी. बिग बैश लीग के नियमों के मुताबिक, कोई भी गेंदबाज अगर एक ही मैच में इस तरह की दो खतरनाक गेंद फेंकता है, तो अंपायर को यह अधिकार होता है कि वो कप्तान से गेंदबाज को हटाने के लिए कहे. इसी नियम के तहत टाइ को गेंदबाजी से रोका गया.

    यह भी पढ़ें: Year Ender: भारत या पाकिस्तान, किसने 2021 में मारी बाजी? क्या विराट कोहली ने बाबर आजम को पछाड़ा?

    ICC Test Player Of The Year: आर अश्विन साल के बेस्ट खिलाड़ी की रेस में, इनसे मिलेगी टक्कर, देखें लिस्ट

    टाइ ने 44 रन की आतिशी पारी खेली
    टाइ की इस गलती का उनका तो नुकसान उठाना पड़ा ही, साथ ही उनकी टीम ने भी इसका खामियाजा उठाया. सिडनी थंडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 200 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और यही पर्थ स्कॉर्चर्स पर भारी पड़ा. क्योंकि जीत के लिए मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी और 34 रन से मैच हार गई.

    हालांकि टाइ ने गेंदबाजी की कसर बल्लेबाजी में निकाली. उन्होंने 25 गेंद में 3 चौके और इतने ही छ्क्के जड़कर 44 रन बनाए. लेकिन उनकी यह पारी भी टीम की हार नहीं टाल पाई.

    Tags: BBL, BBL 2021, Cricket australia, Cricket news, T20 cricket

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर