होम /न्यूज /खेल /

BBL: स्टीव स्मिथ ने ठुकराया सिडनी सिक्सर्स का ऑफर, बताई यह बड़ी वजह

BBL: स्टीव स्मिथ ने ठुकराया सिडनी सिक्सर्स का ऑफर, बताई यह बड़ी वजह

आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने आगामी बीबीएल(Big Bash League) के लिए सिडनी सिक्सर्स के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. (AFP)

आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने आगामी बीबीएल(Big Bash League) के लिए सिडनी सिक्सर्स के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. (AFP)

स्टीव स्मिथ के टी20 फॉर्मेट में 1 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. स्मिथ के पास 229 टी20 मैचों का अनुभव है, जिसमें उनके कुल 4724 रन है. स्मिथ ने टी20 क्रिकेट में 54 विकेट लिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने आगामी बिग बैश लीग (BBL) के लिए सिडनी सिक्सर्स के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. स्मिथ ने बताया कि वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता देना चाहते हैं. साथ ही युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाना चाहते हैं.

बिग बैश लीग के 12वें सीजन का शेड्यूल आ चुका है. 12वें सीजन की शुरुआत 13 दिसंबर से हो रही है. सिडनी सिक्सर्स पर अब यह निर्भर करता है कि वह 18 खिलाड़ियों में किसी एक युवा खिलाड़ी को शामिल करे या फिर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के लिए एक स्थान बचाए.

केएल राहुल ने फैन से पूछा मैच देखने आओगे, बोला- स्कूल गया भाड़ में, हैरान रह गए कप्तान

‘स्मिथ मन बदलते हैं तो दी जाएगी जगह’
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि अगर स्मिथ अपना मन बदलते हैं तो बेशक उन्हें लीग में जगह दी जाएगी, लेकिन सिडनी सिक्सर्स के लिए स्मिथ की जगह को खाली रखना एक जुए जैसा हो सकता है, क्योंकि स्मिथ अपनी उपस्थिति को लेकर अनिश्चित हैं. स्मिथ के मैनेजर वारेन क्रेग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया, “फिलहाल उन्होंने (स्मिथ) ने कमिटमेंट नहीं करने का फैसला किया है. बहुत सारा क्रिकेट आ रहा है.”
युजवेंद्र चहल ने पत्नी धनश्री के साथ रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी, इंस्टाग्राम पोस्ट में की खास अपील

स्मिथ का शानदार टी20 रिकॉर्ड:
स्मिथ के टी20 फॉर्मेट में 1 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. फॉर्मेट में स्मिथ के पास 229 टी20 मैचों का अनुभव है, जिसमें उनके कुल 4724 रन है. स्मिथ ने इस फॉर्मेट में 54 विकेट भी झटके हैं. ऑस्ट्रेलिया को जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए खेलना था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों का नाम बिग बैश लीग में खेलने के लिए आएगा, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया कि मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ियों ने गर्मियों में टेस्ट शेड्यूल के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया.

13 दिसंबर से 4 फरवरी तक होगा मुकाबला
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश लीग की घोषणा कर दी है. सीजन के पहले मुकाबले में सिडनी थंडर की टीम मेलबर्न स्टार्स से भिड़ेगी. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला मानुका ओवल में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 4 फरवरी साल 2023 में खेला जाएगा. बीबीएल के 12वें सीजन में कुल 56 मुकाबले खेले जाएंगे.

Tags: Australian Cricket Team, BBL, Big bash league, Cricket news, David warner, Mitchell Starc, Steve Smith

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर