आईपीएल 2021: BBL विजेता कप्तान मोइजेस हेनरिक्स देंगे पंजाब किंग्स और केएल राहुल को जीत का मंत्र

मोइजेस हेनरिक्स इस बार आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. (फोटो साभार-mozzie21)

मोइजेस हेनरिक्स इस बार आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. (फोटो साभार-mozzie21)

मोइजेस हेनरिक्स टी20 फॉर्मेट के जबरदस्त खिलाड़ी हैं. वो 213 टी20 में 3991 रन बनाने के साथ 111 विकेट ले चुके हैं. इस बार नीलामी में पंजाब ने उन्हें 4.2 करोड़ में खरीदा था

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की ओर से धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. हाल में ही हेनरिक्स की कप्तानी में सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग (BBL) का खिताब जीता है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल की मदद करने को तैयार हैं. हेनरिक्स ने कहा कि एक सफल टीम को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत पड़ती है तो जरूरत पड़ने पर कप्तान की मदद करने को तैयार हो और ऐसा ही उनके साथ बीबीएल में भी हुआ.

हेनरिक्स ने कहा, सिर्फ इसलिए कि आप कप्तान हैं, इसका मतलब यह नहीं कि आप मैच चलाते हैं. मेरे पास 10 अच्छे खिलाड़ी थे, और अच्छे लीडर्स मेरी मदद कर रहे थे. अब मैं राहुल के लिए भी यही करने की कोशिश करूंगा. चाहे मैं मैच खेल रहा हूं या उसे देख रहा हूं. मैं टीम को बेहतर बनाने की कोशिश करूंगा.

हेनरिक्स ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में फील्डिंग के महत्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि फील्डिंग इस खेल का ऐसा पहलू है जिसे ज्यादा तवज्जो नहीं मिलती. उन्होंने कहा, 'मैंने जिन बेहतरीन टीमों के साथ खेला है, उनकी फील्ड सजावट बेहतरीन थी. यदि आप लगातार 5-10 रन मैदान में बचाते हैं जबकि दूसरी टीमें हर बार मैदान पर मिसफील्ड के जरिए रन दे रही हो. इसके अलावा अगर आप हॉफ कैच लेने में सफल रहते हैं तो एक सीजन में आपकी टीम दो-तीन अतिरिक्त जीत हासिल करती है.



हेनरिक्स टीम की बड़ी ताकत
मोइजेस हेनरिक्स टी20 फॉर्मेट के जबरदस्त खिलाड़ी हैं. वो 213 टी20 में 3991 रन बनाने के साथ 111 विकेट ले चुके हैं. इस बार नीलामी में पंजाब ने उन्हें 4.2 करोड़ में खरीदा था. टीम को उनसे बड़ी उम्मीदें हैं और वो प्लेइंग-11 का हिस्सा जरूर होंगे. 34 साल के हेनरिक्स को आईपीएल खेलने का काफी अनुभव है. वो लीग के सात सीजन का हिस्सा रह चुके हैं. पिछली बार वो 2017 में आईपीएल खेले थे और बल्ले से उनके लिए वो सीजन काफी अच्छा रहा था. हेनरिक्स ने तीन अर्धशतक लगाए थे. अगर ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड देखें, तो हेनरिक्स ने 57 मैच में 38 विकेट लेने के साथ ही 969 रन बनाए हैं. ऐसे में इस बार वो इसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे.

पंजाब किंग्स का फुल स्क्वॉड- केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नलकंडे, क्रिस जॉर्डन, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, डेविड मलान, राइली मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सैना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज