Home /News /sports /

IPL फाइनल से पहले केकेआर के सामने आई बड़ी मुसीबत, स्टार ऑलराउंडर बोर्ड के चक्कर में फंसा

IPL फाइनल से पहले केकेआर के सामने आई बड़ी मुसीबत, स्टार ऑलराउंडर बोर्ड के चक्कर में फंसा

IPL 2021: शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-shaki_b75)

IPL 2021: शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-shaki_b75)

IPL Final 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC vs KKR Qualifier 2) से होगा. अगर केकेआर जीत हासिल करता है तो उसका मुकाबला फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. हालांकि टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का फाइनल खेलना तय नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दूसरे क्वालिफायर के बाद IPL फाइनल में शाकिब अल हसन की भागीदारी के बारे में अंतिम फैसला करेगा. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) कोलकाता के स्टार ऑलराउंडर हैं. कोलकाता की पिछली तीन जीतों में शाकिब ने अहम योगदान दिया है. आईपीएल में हिस्सा लेने के चलते शाकिब श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले ही चूक चुके हैं और वह 14 अक्टूबर को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे अभ्यास मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे.

    कोलकाता की टीम अगर फाइनल में पहुंचती तो शाकिब के खेलने पर अंतिम फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा. बांग्लादेश दो अभ्यास मैच खेलने के बाद 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना क्वालिफाइंग अभियान शुरू करेगा. अगर शाकिब को फाइनल में खेलने की अनुमति दी जाती है तो इस ऑलराउंडर को आईपीएल खत्म होते ही दुबई से मस्कट के लिए उड़ान भरनी होगी. ऐसे स्थिति में टीम प्रबंधन शाकिब के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें आराम दे सकता है.

    बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने मंगलवार को क्रिकबज से कहा, “हम आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर के बाद टी20 वर्ल्ड कप से पहले ड्रेसिंग रूम में शाकिब की वापसी के बारे में अंतिम फैसला करेंगे.” उन्होंने कहा, ‘हमें बहुत सी चीजों को ध्यान में रखना होगा कि अगर उनकी टीम फाइनल में जाती है तो उसे आराम के लिए कितना समय मिल रहा है.” टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में जगह बनाने की कोशिश कर रहे बांग्लादेश को क्वालिफायर के अन्य दो मैचों में क्रमश: 19 और 21 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी से भी भिड़ना है.

    शाकिब के रहते दो बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है केकेआर
    शाकिब अल हसन के रहते केकेआर आईपीएल 2012 और 2014 में चैंपियन बन चुका है. इस गेंदबाज ने दोनों फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. आईपीएल के दूसरे चरण में आंद्रे रसेल की चोटिल होने की वजह से शाकिब को टीम में जगह बनाने का मौका मिला. इस गेंदबाज ने पिछले तीन मैचों में काफी किफायती गेंदबाजी की है. उनके टीम में रहने से सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को काफी मदद मिल रही है.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Kolkata Knight Riders, Shakib Al Hasan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर