Home /News /sports /

BCCI AGM Match: जय शाह ने अजहरुद्दीन सहित 3 विकेट झटके, गांगुली की टीम एक रन से हारी

BCCI AGM Match: जय शाह ने अजहरुद्दीन सहित 3 विकेट झटके, गांगुली की टीम एक रन से हारी

BCCI Agm Festival Match: सौरव गांगुली ने 35 रन बनाए तो जय शाह ने 3 विकेट झटके. (CAB Twitter)

BCCI Agm Festival Match: सौरव गांगुली ने 35 रन बनाए तो जय शाह ने 3 विकेट झटके. (CAB Twitter)

BCCI Agm Festival Match: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक बार फिर मैदान पर उतरे. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा खेल दिखाया. लेकिन विशेष नियम के कारण वे टीम को जीत नहीं दिला सके. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने 3 विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के खूबसूरत ऑफसाइड ड्राइव शुक्रवार को यहां फिर दिखाई दिए. गांगुली बीसीसीआई प्रेसीडेंट इलेवन की ओर से उतरे और ऑलराउंड प्रदर्शन किया. इसके बावजूद वह जय शाह (Jay Shah) की अगुआई वाली सचिव एकादश से एक रन से हार गई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सालाना बैठक (AGM) की पूर्व संध्या पर ईडन गार्डन्स में 15-15 ओवर का एक प्रदर्शनी यह मैच आयोजित किया गया.

    सौरव गांगुली छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. गांगुली ने 20 गेंद में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 35 रन बनाए. उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गई. गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट चटकाकर स्टार बने. इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी.

    जय शाह ने अजहरुद्दीन को किया आउट

    जय शाह ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का विकेट झटका, जो दो रन पर एलबीडब्ल्यू हुए. शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया. स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद गांगुली ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऑफ साइड पर कट और ड्राइव शॉट से अपनी पारी आगे बढ़ाई. 35 रन की पारी के दौरान उन्होंने 2 गेंदों पर बाहर निकलने के अपने पारंपरिक शॉट भी खेले.

    जयदेव शाह ने बनाए सबसे अधिक 40 रन

    इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव एकादश ने अरुण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की भागीदारी से निर्धारित ओवर में 3 विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया. जय शाह 10 रन बनाकर नाबाद रहे. अजहरुद्दीन और गांगुली ने मिलकर नई गेंद से गेंदबाजी की. गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरुद्दीन ने 2 ओवर में 8 रन दिए. गांगुली ने एक विकेट भी लिया.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने शतक के पीछे की कहानी बताई, दिग्गज बल्लेबाज का वीडियो देखकर खेलने उतरे

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल ने कहा- अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना मेरी ताकत, लेकिन…

    संक्षिप्त स्कोर: बीसीसीआई सचिव-XI 15 ओवर में 3 विकेट पर 128 (जयदेव शाह 40 रन रिटायर, अरुण धूमल 36, जय शाह 10 नाबाद, सौरव गांगुली 1/19) ने बीसीसीआई अध्यक्ष-XI 5 विकेट पर 127 रन (सौरव गांगुली 35 रन रिटायर, अविषेक डालमिया 13, जय शाह 3/58) को एक रन से हराया.

    Tags: BCCI, BCCI AGM, Cricket news, Jay Shah, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर