Home /News /sports /

BCCI AGM: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर नई तारीख आई सामने, बीसीसीआई ने लगाई मुहर

BCCI AGM: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर नई तारीख आई सामने, बीसीसीआई ने लगाई मुहर

BCCI AGM: टीम इंडिया अभी सिर्फ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी. (AP)

BCCI AGM: टीम इंडिया अभी सिर्फ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी. (AP)

BCCI AGM: कोरोना के नए वेरिएंट के कारण टीम इंडिया (Team India) के साउथ अफ्रीका के दौरे में बदलाव किया गया है. पहले सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी थी. टीम दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी. टी20 सीरीज बाद में होगी. कुल 4 टी20 के मुकाबले होने हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मैच अधिकारियों और सहयोगी सदस्यों को बड़ी राहत देते हुए शनिवार को उनकी सेवानिवृत्ति की आयु सीमा में 5 साल की बढ़ोतरी की. बीसीसीआई ने यहां अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान यह फैसला लिया. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के दौरे (India vs South Africa) को लेकर भी निर्णय हो गया है. पहले मुकाबले 17 दिसंबर से शुरू होने थे. अब मुकाबले 26 दिसंबर से शुरू होंगे. दौरे पर टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे खेलेगी. 4 मैचों की टी20 सीरीज बाद में होगी.

    बीसीसीआई ने 90वीं एजीएम के बाद एक बयान में कहा, ‘मैच अधिकारियों और सहयोगी सदस्यों की आयु सीमा 60 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष कर दी गई है. यह हालांकि उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा.’ बोर्ड के इस फैसले से अंपायर, मैच स्कोरर, मैच रेफरी जैसे अधिकारियों को फायदा होगा. इस बीच क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) अगले कुछ दिनों में नए वेन्यू और नए कार्यक्रम की घोषणा करेगा. कोरोना के नए वेरिएंट के कारण दौरे में बदलाव किया गया है.

    नए राज्यों को मिलेगा 10 करोड़ रुपए का फंड

    बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, ‘अब हमारे पास दिशा-निर्देश हैं. अब उन्हें सेवानिवृति के लिए 5 साल अधिक समय मिलेगा.’ एजीएम में पूर्वोत्तर राज्यों, पुडुचेरी, बिहार और उत्तराखंड में क्रिकेट के विकास के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए हैं. अधिकारी ने कहा, ‘प्रत्येक राज्य संघ को 10 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं और हर जगह इनडोर सुविधा विकसित करने पर जोर दिया जाएगा.’ अन्य फैसलों में बोर्ड ने बृजेश पटेल और एमकेजे मजूमदार को आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल में शामिल किया है.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल के परफेक्ट-10 के बाद भारत का हल्ला बोल, 332 रन की बढ़त बनाई, सभी 10 विकेट हाथ में

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल टीम इंडिया के सभी 10 विकेट लेने के बाद भी दुखी, बताई इसकी वजह

    बयान में कहा गया, ‘भारत के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा पहले से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में भारतीय क्रिकेटर संघ के प्रतिनिधि के रूप में हैं.’ बीसीसीआई ने दौरा, कार्यक्रम एवं तकनीकी समिति, अंपायर समिति और डिफरेंटली एबल्ड (दिव्यांग) क्रिकेट समिति के गठन की भी घोषणा की.

    Tags: BCCI, BCCI AGM, Cricket news, Cricket South Africa, CSA, Ind vs sa, India vs South Africa, Sourav Ganguly, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर