केदार जाधव और मनीष पांडे BCCI कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर, ग्रेड-सी में भी बरकरार नहीं रख पाए जगह

केदार जाधव ने अब तक भारत के लिए 82 मैच खेले हैं जिनमें कुल 7 अर्धशतक और 2 शतक जड़े. (Instagram)

केदार जाधव ने अब तक भारत के लिए 82 मैच खेले हैं जिनमें कुल 7 अर्धशतक और 2 शतक जड़े. (Instagram)

BCCI की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में केदार जाधव और मनीष पांडे किसी भी ग्रेड में नहीं हैं. दोनों ही खिलाड़ी इस साल किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा नहीं थे जिसके चलते ऐसा किया गया. यह करार अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए है. विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा और पेसर जसप्रीत बुमराह ए+ में बरकरार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 10:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की ताजा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट गुरुवार को जारी की. इसमें दो नाम ऐसे भी थे, जिन्हें ग्रेड-सी से भी बाहर कर दिया गया. केदार जाधव (Kedar Jadhav) और मनीष पांडे (Manish Pandey) किसी भी ग्रेड में नहीं हैं. दोनों ही खिलाड़ी इस साल किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा नहीं थे जिसके चलते ऐसा किया गया. यह करार अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा और पेसर जसप्रीत बुमराह ए+ में बरकरार हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का प्रमोशन हुआ है और वह ग्रेड-ए में पहुंच गए. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल ग्रेड-सी में खिसक गए हैं. पेसर भुवनेश्वर कुमार, जो पहले ग्रेड ए में थे, भी ग्रेड-बी में खिसक गए हैं. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को ग्रेड-सी में मौका दिया गया है.

इसे भी पढ़ें, भुवनेश्वर ने खोया BCCI का भरोसा, कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में तीसरे ग्रेड में खिसके

केदार जाधव ने पिछले साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. सीरीज के उस दूसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने 9 रन बनाए थे और टीम इंडिया को 22 रन से हार झेलनी पड़ी थी. केदार ने अपने करियर में अब तक 73 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने वनडे में 2 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 1389 रन बनाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में 20.33 के औसत से 122 रन बनाए. उन्होंने वनडे में 27 विकेट भी लिए हैं.
मनीष पांडे के करियर की बात करें तो 31 साल के इस बल्लेबाज ने 26 वनडे और 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने वनडे में 2 अर्धशतक और एक शतक की मदद से कुल 492 रन बनाए. उन्हें आईपीएल में पहले शतक लगाने वाले बल्लेबाज के तौर पर भी याद किया जाता है. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 709 रन बनाए. वह भी पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नजर आए थे लेकिन मात्र 2 रन बनाकर एडम जम्पा का शिकार बन गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज