IPL 2021: 9 अप्रैल से 6 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को फाइनल

मुंबई लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है.

मुंबई लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है.

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है. मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होंगे और फाइनल 30 मई को होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (Bcci) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) का शेड्यूल कर दिया है. टी20 लीग के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होंगे. फाइनल 30 मई को होगा. लीग के मुकाबले 6 वेन्यू अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू और चेन्नई में खेले जाएंगे. पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में 9 अप्रैल को जाएगा. कोरोना के बढ़ते मामले के बाद भी मुंबई को वेन्यू लिस्ट में शामिल किया गया है. टीम इंडिया को 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इस कारण लीग को मई में ही खत्म किया गया है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ और फाइनल के मुकाबले होंगे. 52 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में कुल 60 मुकाबले होंगे. 56 लीग मैचों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू में 10-10 मुकाबले होंगे. अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच खेले जाएंगे. इस बार सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर मैच खेलेंगी. एक टीम को चार वेन्यू पर मैच खेलने होंगे. 11 दिन दो मुकाबले होंगे. 6 टीमें तीन-तीन जबकि दो टीमें दो-दो दोपहर के मुकाबले खेलेंगी. दोपहर के मैच 3.30 बजे से जबकि शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे.

शुरुआती मैच में फैंस नहीं आ सकेंगे



कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कहा जा रहा था कि शायद मुंबई को वेन्यू के तौर पर ना चुना जाए. लेकिन मुंबई को जगह मिल गई. यहां कुल 10 मैच होंगे. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई के अलावा दिल्ली, बेंगलुरू और कोलकाता में मुकाबला खेलेगी. हालांकि फैंस को शुरुआत मैचों में आने की अनुमति नहीं दी गई है. बोर्ड की ओर जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि लीग के अंतिम स्टेज के मुकाबलों में फैंस को आने की मंजूरी दी जा सकती है. देश में कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं. पिछले साल यूएई में बिना फैंस के मुकाबले कराए गए थे. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान 50 फीसदी फैंस को आने की अनुमति दी गई थी. लेकिन पुणे में होने वाली वनडे सीरीज में फैंस नहीं होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज