Home /News /sports /

bcci announces t20 and test team kl rahul dinesh karthik hardik pandya

केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, पंड्या और कार्तिक की वापसी, उमरान को पहली बार मौका

Indian Test and T20 Team Announced: हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी. (Gujarat Titans Instagram)

Indian Test and T20 Team Announced: हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी. (Gujarat Titans Instagram)

Indian Test and T20 Team Announced: बीसीसीआई की ओर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

मुंबई. बीसीसीआई (BCCI) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया है. वहीं अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार हार्दिक पंड्या काे टीम में जगह मिली है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उनकी भी लंबे समय बाद टीम में वापसी हो रही है. टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के ही पास है.

पहले से ही माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में युवाओं को मौका मिलेगा. उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से सबको चाैंकाया था. वे पहली बार टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. इसी तरह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने नई और पुरानी गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. वहीं खराब प्रदर्शन के बाद भी वेंकटेश अय्यर को मौका दिया गया है.

9 जून से टी20 सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू होगी. पहला मैच दिल्ली में होना है. दूसरा मैच 12 जून को कटक में, तीसरा टी20 14 जून को विशाखापट्‌टनम में, चौथा टी20 17 जून को राजकोट में और 5वां व अंतिम टी20 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाएगा. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में होना है. यह मैच पिछले कोरोना के कारण नहीं हो सका था. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है.

टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

IPL 2022: आईपीएल फाइनल के टिकट एक हफ्ते पहले ही बिके, 1 लाख फैंस पहुंचेंगे स्टेडियम

IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! आईपीएल का खराब प्रदर्शन बड़ी वजह

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: BCCI, Dinesh karthik, Hardik Pandya, India Vs England, India vs South Africa, KL Rahul, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर