Home /News /sports /

IPL 2021: दीपक हुड्डा की बढ़ी मुश्किल, BCCI की ACU टीम करेगी उनके पोस्ट की जांच

IPL 2021: दीपक हुड्डा की बढ़ी मुश्किल, BCCI की ACU टीम करेगी उनके पोस्ट की जांच

IPL 2021: दीपक हुड्डा पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर हैं. (फोटो साभार-
deepakhooda30)

IPL 2021: दीपक हुड्डा पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर हैं. (फोटो साभार- deepakhooda30)

IPL 2021: पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के चलते बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के रडार पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) यूएई में खेले जा रहे आईपीएल (IPL 2021) पर कड़ी नजर बनाए हुए है. पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के चलते बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के रडार पर हैं. दरअसल आईपीएल का 32वां मुकाबला पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को खेला गया. मैच शुरू होने से पहले दीपक हुड्डा ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर पोस्ट की थी. एंटी करप्शन यूनिट इस बात जांच करेगा कि क्या हुड्डा ने भ्रष्टाचार संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है.

    समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एसीयू के एक अधिकारी ने कहा, ‘जब इंस्टाग्राम पोस्ट को टीम की ओर से नजरअंदाज किया गया, तो वे निश्चित रूप से इस पर गौर करेंगे कि क्या यह एसीयू द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन करता है. हमारी पाबंदियां हैं कि टीम की संरचना या प्लेइंग 11 के बारे में कोई बात नहीं की जाएगी.’ दीपक हुड्डा की इस पोस्ट से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह प्लेइंग 11 में शामिल हैं और शाम को मैच खेलने उतर रहे हैं.

    यह पूछे जाने पर कि क्या इस बारे में कोई चर्चा हुई है कि क्रिकेटरों को सोशल मीडिया पर फैंस के मैसेज पर कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए, एसीयू अधिकारी ने कहा कि क्या करें और क्या न करें पर स्पष्ट दिशा-निर्देश है. पिछले साल से एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने कहा था कि उनकी टीम द्वारा सोशल मीडिया पर बातचीत की बारीकी से निगरानी की जा रही है.

    पूर्व एसीयू प्रमुख के अजीत सिंह ने कहा था, ‘देखिए, जबकि मैच वेन्यू की संख्या कम है और कोरोनो महामारी के कारण फिजिकल मूवमेंट में भी दिक्कत है तो ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए संपर्क बनाया जा सकता है. इसलिए, हम इसकी बारीकी से निगरानी करने जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि एसीयू की नजरों से कुछ भी छूट ना जाए.’

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: भारतीय क्रिकेट का ‘क्रिस गेल’ जिसे उसकी दादी ने कपड़े धोने वाले डंडे से बनाया क्रिकेटर

    T20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल खेलना छोड़ सकते हैं विराट कोहली!

    पूर्व प्रमुख ने यह भी स्पष्ट किया था कि पीआर टीमें कुछ खिलाड़ियों के सोशल मीडिया खातों को संभालती हैं. खिलाड़ियों को सावधान रहने की जरूरत है और उनकी तरफ से कोई कमी नहीं होनी चाहिए. कुछ मामलों में खिलाड़ियों के सोशल मीडिया अकाउंट उनकी टीमों द्वारा नियंत्रित किया जाता है. लेकिन आखिककार यह उनका अकांउट है, इसलिए खिलाड़ियों के पास एक टीम होनी चाहिए जो इन चीजों से अवगत हो और जैसे ही वे कुछ भी संदिग्ध देखते हैं, उन्हें हमें इसकी सूचना देनी चाहिए. यह एक संयुक्त प्रयास होना चाहिए.

    Tags: BCCI, Cricket news, IPL 2021, Punjab Kings

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर