IPL 2021 के लिए भारत-इंग्लैंड सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द कराने को तैयार है BCCI!

आईपीएल 2021 के लिए इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम बदलवाएगी बीसीसीआई!. (Sourav ganguly twitter)

आईपीएल 2021 के लिए इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम बदलवाएगी बीसीसीआई!. (Sourav ganguly twitter)

IPL 2021 के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने ईसीबी से बातचीत शुरू कर दी है, रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के स्थगित होने के बाद अब बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ा चैलेंज इसके बचे हुए मैचों को कराना है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई सितंबर में इन मुकाबलों को इंग्लैंड में कराना चाहती है और इसके लिए उसने ईसीबी से संपर्क साध लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने ईसीबी से मांग की है कि वो भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करे, ताकि वो आईपीएल 2021 का आयोजन करा पाएं.

इंग्लैंड के अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने ईसीबी से कहा है कि या तो वो पहले टेस्ट को एक हफ्ते पहले शुरू करे या फिर सीरीज के पांचवें टेस्ट को रद्द किया जाए. बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से नॉटिंघम में होना है. वहीं सीरीज का पांचवां टेस्ट मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होना है.

IPL 2021 इंग्लैंड में आयोजित होगा?

खबरें हैं कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन इंग्लैंड में ही हो सकता है. इंग्लैंड की काउंटी टीमें भी बीसीसीआई को आईपीएल मैच आयोजित कराने का ऑफर दे चुकी हैं. अगर बीसीसीआई इंग्लैंड में आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन कराती है तो इससे ईसीबी को आर्थिक मुनाफा हो सकता है. ईसीबी को कोरोना की वजह से काफी नुकसान झेलना पड़ा है, इसलिए वो बीसीसीआई के ऑफर पर सोच सकती है.
यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के सईद अजमल से कहा था- मैच को गंभीरता से मत लो, लेकिन क्यों?

इंग्लैंड का मौसम बनेगा अड़चन!

हालांकि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मॉन्टी पनेसर ने आईपीएल 2021 को इंग्लैंड में आयोजित नहीं कराने का सुझाव दिया है. मॉन्टी पनेसर के मुताबिक अगर सितंबर महीने में आईपीएल का आयोजन इंग्लैंड में होता है तो इससे टूर्नामेंट के कई मैच बारिश में धुल सकते हैं. दरअसल सितंबर में इंग्लैंड में काफी बारिश होती है और इससे कई मैच या तो रद्द हो सकते हैं या फिर वो 20 ओवर से कम के होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज