WTC Final ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा? BCCI ने ICC से पूछे नियम

WTC Final अगर ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा? (PC-AFP)

WTC Final अगर ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा? (PC-AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final Playing Conditions) भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को खेला जाएगा, जिसके नियमों और मैच से जुड़ी परिस्थितियों के बारे में बीसीसीआई ने आईसीसी से जानकारी मांगी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक खेली जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से जारी होने वाली ‘प्लेइंग कंडिशंस (मैच से जुड़ी परिस्थितियो संबंधी नियम और शर्तों )’ का इंतजार कर रही है. इससे ही साउथम्पटन में खेले जाने वाले इस मुकाबले के ‘ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में क्या होगा? अगर मैच बारिश की भेंट चढ गया तो क्या होगा?’ जैसे कुछ सवालों का जवाब मिलेगा. उम्मीद है कि आईसीसी आने वाले कुछ दिनों में ‘प्लेइंग कंडिशंस’ को जारी करेगा.

भारतीय टीम के संपर्क में रहने वाले एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ' यह एक और द्विपक्षीय श्रृंखला या टेस्ट मैच नहीं है, इसलिए हमें खेलने की विभिन्न स्थिति और उसके समाधान के बारे में जानने की जरूरत है. हम तीन बुनियादी चीजों के बारे में जानना चाहते है.' उन्होंने कहा, 'मैच ड्रॉ, टाई या दोनों टीमों के एक भी पारी के पूरा हुए बिना बारिश के कारण प्रभावित हुआ तो क्या होगा.' उन्होंने कहा, 'आईसीसी आने वाले दिनों में प्लेइंग कंडिशंस को प्रकाशित करेगा. हम तारीख नहीं दे सकते लेकिन मुझे विश्वास है कि वे इसे जल्द ही भेज देंगे.'

साउथैंप्टन में रहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम इंग्लैंड न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट के दौरान साउथम्पटन में पृथकवास पर रहेगी. भारतीय टीम अगले महीने की शुरुआत में लंदन पहुंचने के बाद, तुरंत साउथम्पटन के लिए रवाना होने की उम्मीद है. टीम एजियास बाउल में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान पृथकवास में होगी. उन्होंने कहा, 'हां, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम साउथम्पटन में होगी. हम उम्मीद करते हैं कि आईसीसी अगले कुछ दिनों में कड़े या हल्के पृथकवास को लेकर स्थिति साफ करेगा.'
सूत्र ने कहा, 'चूंकि यह आईसीसी का कार्यक्रम है, इसलिए अंतिम अधिसूचना उन्हीं की ओर से आने की जरूरत है.' भारतीय टीम अपने हल्के पृथकवास के दौरान अभ्यास की उम्मीद कर रही है लेकिन इसकी अवधि के बारे में बातचीत अभी भी जारी है. इंग्लैंड रवाना होने से पहले मुंबई के खिलाड़ी 24 मई को स्थानीय बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: WTC Final: आशीष नेहरा ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन बताया, अहम खिलाड़ी पर खतरा

24 मई को बायो-बबल में आएंगे भारतीय खिलाड़ी



मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, गेंदबाजी कोच भरत अरुण बुधवार को चेन्नई से चार्टर विमान से मुंबई पहुंचे जबकि मोहम्मद सिराज, पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर, महिला टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली राज हैदराबाद से विमान में सवार होंगे. मुंबई , पुणे और इसके आस पास रहने वाले खिलाड़ी 24 मई को बायो-बबल से जुड़ेगे. इसमें कप्तान विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमाह रोड्रिग्ज शामिल है. एपेंडिसाइटिस के ऑपरेशन से उबर रहे लोकेश राहुल भी मुंबई में हैं और 24 मई को बायो-बबल में शामिल होने की उम्मीद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज