बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैच कराने को तैयार, इंग्लैंड सीरीज शेड्यूल से पहले होगी शुरू!

हालांकि इंग्लैंड सीरीज के मैचों की संख्या में कटौती नहीं होगी. (फाइल फोटो)

हालांकि इंग्लैंड सीरीज के मैचों की संख्या में कटौती नहीं होगी. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (Bcci) इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) पांच मैचाें की टेस्ट सीरीज एक हफ्ते पहले शुरू करना चाहता है. इससे सितंबर के अंतिम तीन हफ्ते में उसे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे 31 मुकाबले कराने के लिए विंडो मिल जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन को 29 मैच बाद ही स्थगित करना पड़ा था. 31 मैच अभी होने हैं. टी20 लीग के बचे मैच नहीं हाेते हैं तो बीसीसीआई (Bcci) को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. इस कारण बोर्ड सितंबर के अंतिम तीन हफ्ते में आयोजन के लिए विंडो तलाश रहा है. बोर्ड इंग्लैंड सीरीज (India vs England) सीरीज के मुकाबले एक हफ्ते पहले शुरू करने के लिए इंग्लिश बोर्ड से बात कर रहा है.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने इंग्लैंड सीरीज को एक हफ्ते पहले शुरू करने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को इसी हफ्ते पत्र लिखा है. हालांकि अब तक बीसीसीआई को इंग्लिश बोर्ड से कोई जवाब नहीं मिला है. मौजूदा शेड्यूल को देखें तो भारत और इंग्लैंड की सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी. एक हफ्ते पहले यदि सीरीज शुरू होती है तो यह 7 सितंबर तक खत्म हो जाएगी.

तीन हफ्ते में बचे 31 मैच कराने की योजना

बीसीसीआई के अनुसार, अगर टेस्ट सीरीज 7 सितंबर को खत्म हो जाती है तो सितंबर के अंतिम तीन हफ्ते में आईपीएल के बचे मैच कराए जा सकते हैं. एक दिन में दो मैच के अधिक मुकाबले कराए जा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इसका आयोजन किया जाना है. टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर के मध्य से शुरू होकर 14 नवंबर तक आयोजित हो सकती है. वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को करनी है. लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट किया जा सकता है.
यह भी पढ़ें: टीम इंडिया श्रीलंका में अधिक मैच खेलने को तैयार, रेवेन्यू में होगी बढ़ोतरी: श्रीलंका बोर्ड

द हंड्रेड के कारण ईसीबी को परेशानी

ईसीबी 21 जुलाई से 21 अगस्त तक द हंड्रेड का आयोजन कर रहा है. ऐसे में टेस्ट सीरीज एक हफ्ते पहले करने से उसे बायो बबल, होटल, ब्रॉडकास्टर शेड्यूल और टिकट बिक्री सभी को नए सिरे से तैयार करना होगा. खिलाड़ी थके भी होंगे. क्योंकि द हंड्रेड के साथ ही टेस्ट सीरीज चलती रहेगी. भारत और इंग्लिश बोर्ड के संबंध अच्छे हैं. ऐसे में सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज