आखिर क्‍यों IPL पर कोई भी फैसला लेने में बीसीसीआई को लग रहा है समय?

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था  (फाइल फोटो )
कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था (फाइल फोटो )

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL) को पहले ही 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, मगर अब आईपीएल की संभावना न के बराबर नजर आ रही है. इसके बावजूद अभी तक बीसीसीआई इस पर कोई फैसला नहीं ले पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2020, 5:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. हालांकि देश में इसकी स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है, जिसे देखते हुए इस साल आईपीएल के आयोजन की संभावना न के बराबर ही नजर आ रही, क्‍योंकि देश में लॉकडाउन को बढ़ाने की चर्चा चल रही है और फिर इसके बाद खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में व्‍यस्‍त हो जाएंगे. ऐसे में बीसीसीआई के पास अब कुछ ही समय बचा हुआ है. मगर बीसीसीआई आईपीएल पर कोई भी फैसला लेने से पहले इस महामारी पर सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है.

सरकार के फैसले पर निर्भर बीसीसीआई का निर्णय 
बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने एएनआई को बताया कि आईपीएल को पहले ही 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. हम लोग सरकार के फैसले का इंतजार करेंगे और फिर उसी के अनुसार कोई फैसला लेंगे. ओडिशा, पंजाब, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र सहित कई राज्‍यों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है और इनमें से अधिकतर जगहों पर आईपीएल के मैच होने थे. कई राज्‍यों में लॉकडाउन होने के बाद आईपीएल की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा कि इस समय वह इस पर कोई भी टिप्‍पणी नहीं दे सकते है. आने वाले कुछ दिनों में हम फ्रेंचाइजियों से बात कर सकते हैं, मगर इस समय कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. हम करीब से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

अधिकारियों से होगी मीटिंग
आईपीएल के संबंध में 13 अप्रैल को बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के बाकी अधिकारियों से बात करेंगे. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा कि इस समय जो हालात चल रहे हैं, उस समय किसी भी खेल इवेंट के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि इन हालातों में विदेशी क्रिकेटर्स का आना भी मुश्किल होगा. बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मई तक ऐसी ही स्थिति रहेगी. पूरी दुनिया में 17 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. जबकि मरने वालों की संख्‍या एक लाख से ऊपर पहुंच चुकी है. भारत में भी संक्रमित लोगों की संख्‍या 7500 से अधिक है.



सोशल मीडिया पर लाइव था ये गेंदबाज, आर्चर ने बालों को लेकर कह दी बड़ी बात

भारत-पाकिस्तान मैच पर फिर बोले शोएब, कहा-कपिल मुझे समझ नहीं पाए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज