Home /News /sports /

BCCI Central Contracts: केएल राहुल और ऋषभ पंत को मिलेगी बड़ी रकम, रहाणे, पंड्या और पुजारा को झटका!

BCCI Central Contracts: केएल राहुल और ऋषभ पंत को मिलेगी बड़ी रकम, रहाणे, पंड्या और पुजारा को झटका!

BCCI Central Contracts: केएल राहुल को प्रमोशन मिल सकता है. (AFP)

BCCI Central Contracts: केएल राहुल को प्रमोशन मिल सकता है. (AFP)

BCCI Central Contracts: बीसीसीआई नए सीजन के लिए जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर सकता है. पिछले साल कुल 28 खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई थी. कुल 4 ग्रेड बनाए गए हैं. इस बार लिस्ट में बदलाव हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) नए सीजन के लिए जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर सकता है. पिछले साल 4 ग्रेड में कुल 28 खिलाड़ियों को जगह दी गई थी. इस बार भी लिस्ट में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है. लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्रमोशन दिया जा सकता है. दूसरी ओर सीनियर खिलाड़ियों अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टॉप ग्रेड से बाहर हो सकते हैं. दोनों के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठते रहे हैं.

बोर्ड की ओर से पुरुष खिलाड़ियों को 4 ग्रेड दिया जाता है. A+, A, B और C. A+ को सालाना 7 करोड़ रुपए, A को 5 करोड़, B को 3 करोड़ जबकि C ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए दिया जाता है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘निश्चित रूप से सभी फॉर्मेट के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह बिना किसी संदेह के A+ कैटेगरी में बरकरार रहेंगे. लेकिन केएल राहुल और ऋषभ पंत भी अब सभी फॉर्मेट में नियमित खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित कर रहे हैं. इसलिए देखना होगा कि क्या इन दोनों को प्रमोशन मिलता है या नहीं.’

पंड्या और इशांत भी टारगेट में

सूत्र ने कहा, ‘सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट दिखाता है कि आप पिछले सत्र के दौरान अपने प्रदर्शन के आधार पर कहां हो. अगर बीसीसीआई और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ रहाणे और पुजारा को सम्मान देकर ग्रुप-ए में रखने का फैसला करते हैं तो यह अलग मुद्दा है, लेकिन सामान्य परिस्थितियों में वे ग्रुप-ए में नहीं रह सकते.’ इसी तरह इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी पूरे सत्र के दौरान चोटों और फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिससे वे ग्रुप-बी में शामिल हो सकते हैं.

शार्दुल को मिल सकता है प्रमोशन

पिछले सीजन के ग्रुप-बी खिलाड़ियों में केवल शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ही टेस्ट मैचों में कुछ प्रभावी प्रदर्शन दिखा सके हैं, तो वे ग्रुप-ए में प्रमोशन की उम्मीद कर सकते हैं. मौजूदा ग्रुप-सी में मोहम्मद सिराज ने काफी सुधार दिखाया है, जबकि शुभमन गिल भी हनुमा विहारी के साथ अपग्रेड की उम्मीद लगाए होंगे. नए खिलाड़ियों में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल भी पहली बार कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर सकते हैं.

पिछले सीजन में कॉन्ट्रेक्ट पाने वाले खिलाड़ी

ग्रेड A+: विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

ग्रेड A: रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या.

ग्रेड B: ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल कुछ घंटे बाद होगा जारी, भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में!

ग्रेड C: कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Hardik Pandya, KL Rahul, Rishabh Pant

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर