सौरव गांगुली को कोरोना वायरस का डर, बीसीसीआई अध्यक्ष ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पिछले साल बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे.
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पिछले साल बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे.

चीन (China) समेत कई देशों में कोरोना वायरस (Corona virus) फैल चुका है. इसे लेकर टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के आयोजन को लेकर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर चीन (China) समेत कई देशों में तेजी से फैल रहा है. अब तक इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3 हजार के भी पार पहुंच गई है. कोरोना वायरस का खतरा इतना बढ़ गया है कि इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के रद्द होने की आशंकाएं भी तेज हो गई हैं. हालांकि इंटरनेशनल ओलिंपिक संघ ने साफ कर दिया है कि अगर मई तक कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हुआ तो फिर टोक्यो ओलिंपिक रद्द कर दिए जाएंगे. वहीं, अब बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भी कोरोना वायरस का डर सताने लगा है.

एसीसी की बैठक के लिए जाना था दुबई
दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को दुबई में तीन मार्च को आयोजित होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) की बैठक में हिस्सा लेना था. मगर कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते वे इसमें फिलहाल हिस्सा नहीं ले रहे हैं. बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'सौरव गांगुली को एसीसी बैठक (ACC Meeting) के लिए रवाना होना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते यूएई में होने वाली बैठक स्‍थगित कर दी गई है.' गांगुली के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह को भी बैठक में हिस्सा लेना था.

यूएई में फैल रहा कोरोना वायरस
पिछले कुछ दिनों में यूएई में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 730 मामले सामने आए हैं, जिससे टूरिस्ट और स्‍थानीय लोगों में डर का माहौल है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा था कि अगला एशिया कप (Asia Cup) दुबई में आयोजित होगा. ये फैसला इसलिए किया गया ताकि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें.



पाकिस्तान में होना था एशिया कप का आयोजन
इस साल सितंबर में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना था, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी. बीसीसीआई ने इसके लिए सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया था. यही वजह रही कि एशिया कप को दुबई में कराने का फैसला किया गया.

दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 3,000 के पार पहुंची
कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण चीन में और 42 लोगों की मौत के साथ ही दुनियाभर में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सभी 42 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. आयोग ने यह भी कहा कि अब वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार भी कम हुई है.

ये भी पढ़ें :-

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की दुर्गति, टेस्ट वर्ल्ड कप जीतना हुआ मुश्किल

रहाणे पर भड़का ये भारतीय गेंदबाज,कहा-निचले क्रम के खिलाड़ी की तरह की बल्लेबाजी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज