बीसीसीआई राज्य संघों के चुनाव टले, अब 28 सितंबर की तारीख तय

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 5:20 PM IST
बीसीसीआई राज्य संघों के चुनाव टले, अब 28 सितंबर की तारीख तय
बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 28 सितंबर के बाद समयसीमा नहीं बढ़ाई जाएगी. (फाइल फोटो)

सीओए (COA) द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीसीआई चुनाव (BCCI Elections) की तारीख में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और ये चुनाव 22 अक्टूबर को ही होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 5:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बीसीसीआई (BCCI) राज्य संघों के चुनाव को लेकर अब नया मोड़ आ गया है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (Committee of Administrators) ने 14 सितंबर को होने वाले राज्य संघों के चुनाव टाल दिए हैं. अब ये चुनाव 28 सितंबर को आयोजित कराए जाएंगे. सीओए ने साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि ऐसे में जबकि 22 अक्टूबर को प्रस्तावित बीसीसीआई चुनाव के लिए होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग (Annual General Meeting) के लिए 21 दिन पहले नोटिस देना होता है तो चुनाव की नई समयसीमा में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा.

सीओए (COA) द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीसीआई चुनाव (BCCI Elections) की तारीख में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और ये चुनाव 22 अक्टूबर को ही होंगे. हालांकि राज्य संघों के लिए होने वाले चुनाव की समयसीमा 14 सितंबर से बढ़ाकर अब 28 सितंबर कर दी गई है. इसके तहत बीसीसीआई चुनाव (BCCI Elections) के लिए राज्य क्रिकेट संघों को अपने-अपने प्रतिनिधियों के नाम 28 सितंबर तक बीसीसीआई को भेजने होंगे. सीओए के अनुसार, जिन राज्य संघों ने अभी तक अपने संविधान में बदलाव कर अप्रूवल के लिए सीओए के पास नहीं भेजा है या चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी नियुक्त नहीं किया है और चुनाव आयोजित कराने के लिए नोटिस जारी नहीं किया है, वे 12  सितंबर तक ये सभी काम कर लें.

विज्ञप्ति के अनुसार, प्रशासकों की समिति (COA) किसी भी राज्य संघ की समयसीमा बढ़ाने के आग्रह को स्वीकार नहीं करेगी. सीओए ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कुछ राज्य क्रिकेट संघों ने समयसीमा बढ़ाने के लिए आग्रह किया है. राज्य क्रिकेट संघों के चुनाव के लिए बीसीसीआई ने बहुत पहले ही 7 जून 2019 को चुनाव अधिकारी की नियुक्ति कर दी थी. 16 अगस्त 2019 को चुनाव अधिकारी ने बीसीसीआई चुनाव के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए थे.

बैटिंग कोच बनते ही विक्रम राठौड़ ने बताई टीम इंडिया की कमियां

थाईलैंड की महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...