लाइव टीवी

Coronavirus के खिलाफ जंग में BCCI ने ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को उतारा

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 5:03 PM IST
Coronavirus के खिलाफ जंग में BCCI ने ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को उतारा
बीसीसीआई ने अगले आदेश तक देश में सभी तरह के क्रिकेट मैचों पर रोक लगा दी है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ रही है. विश्व में करीब पांच लाख लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. भारत में भी ये संक्रमण तेजी से फैल रहा है और यहां अब तक 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. देश में 15 लोग इस महामारी का शिकार हुए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने भी सभी तरह के क्रिकेट मुकाबलों पर रोक लगा दी है. भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज को रद कर दिया गया, जबकि आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है. अब बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का कदम उठाया है.

दरअसल बीसीसीआई (BCCI) ने लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जागरूक करने के लिए एक फ्रेंडली गाइड जारी की है, जिसके जरिये बताया गया है कि आखिर कैसे कोरोना वायरस जैसी महामारी के खिलाफ जंग जीती जा सकती है.



बीसीसीआई के छह टिप्स
बीसीसीआई (BCCI) ने जो गाइडलाइन दी है, ​उसमें उसने छह बातें बताईं हैं. एक तो लोगों से घरों के अंदर रहने को कहा गया है, वहीं दूसरा, अगर घर के बाहर जाना भी पड़ रहा है तो दूरी बनाए रखें. तीसरा, आपके हाथ अच्छी तरह धुले होने चाहिए. चौथा, घर के कामों में हाथ बंटाएं. पांचवां, जरूरी जानकारी अन्य लोगों तक भी पहुंचाएं. छठा, एकजुट होकर विजेता की तरह इन हालात से निकलें.

कोरोना वायरस आग है, इसके लिए हवा बनने का काम न करें
दिलचस्प बात ये है कि बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ ये संदेश दिया है. इन खिलाड़ियों में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, नवदीप सैनी नजर आ रहे हैं. सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली तक सभी दिग्गज लोगों से घर में सुरक्षित रहने की अपील कर चुके हैं. सचिन ने तो यहां तक कहा था कि कोरोना वायरस आग की तरह है, इसके लिए हम लोग हवा बनने का काम न करें.

90 रन पर गिरे 20 विकेट, इस गेंदबाज ने किए 15 शिकार,14 बल्लेबाजों को बोल्ड किया

कोरोना के बीच IPL की तैयारियों में जुटा टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये दिग्गज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर