BCCI के इस विवादित नियम पर होगी बड़ी चर्चा, कई पूर्व क्रिकेटर होंगे शामिल

भाषा
Updated: August 18, 2019, 10:51 PM IST
BCCI के इस विवादित नियम पर होगी बड़ी चर्चा, कई पूर्व क्रिकेटर होंगे शामिल
बीसीसीआई.

हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ‘हितों के टकराव’ (Conflict Of Interest) का नोटिस भेजा गया. उन्होंने नोटिस का जवाब भी दे दिया था.

  • Share this:
पूर्व क्रिकेटर सोमवार को बीसीसीआई के मुख्यालय में होने वाली अनौपचारिक बैठक के दौरान विवादास्पद ‘हितों के टकराव’ के मुद्दे पर चर्चा करेंगे. कई शीर्ष क्रिकेटरों के इस बैठक में शिरकत करने की उम्मीद है जिसमें प्रशासकों की समिति (सीओए) का कम से कम एक सदस्य मौजूद होगा. उनके इस मुद्दे पर लंबी चर्चा की उम्मीद है. विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए में अन्य सदस्य डायना इडुल्जी और सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे शामिल हैं.

तेंदुलकर और हरभजन नहीं आएंगे
पूर्व भारतीय बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर और तेज गेंदबाज अजीत अगरकर बैठक में भाग लेंगे. यहां तक कि वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के इसमें शिरकत करने की उम्मीद है. हालांकि पता चला है कि सचिन तेंदुलकर बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सोमवार को बैठक में शिरकत नहीं करेंगे लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार बोर्ड को पत्र में लिखकर भेज दिये हैं.

bcci, conflict of interest, rahul dravid, sachin tendulkar, sourav ganguly, bcci coa, बीसीसीआई, हितों का टकराव, राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़.


द्रविड़ पर है हितों के टकराव का आरोप
हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान द्रविड़ को ‘हितों के टकराव’ का नोटिस भेजा गया. उन्होंने नोटिस का जवाब भी दे दिया था. मध्य प्रदेश क्रिकेट के मानद सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा दायर शिकायत के अनुसार द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सदस्य हैं और वह इंडिया सीमेंट्स ग्रुप में उपाध्यक्ष पद पर भी कार्यरत हैं जिसकी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स है.

सीओए ने खारिज किया द्रविड़ पर लगा आरोप
Loading...

सीओए ने हालांकि द्रविड़ की एनसीए के क्रिकेट प्रमुख के रूप में नियुक्ति स्पष्ट की और उनके खिलाफ ‘हितों के टकराव’ के मामले को खारिज कर दिया. थोडगे ने 13 अगस्त को कहा था कि अब फैसला बीसीसीआई के लोकपाल और आचरण अधिकारी डीके जैन के हाथों में हैं जो इस मामले पर अंतिम निर्णय करेंगे. वहीं भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया भी बीसीसीआई के मुख्यालय में सोमवार से शुरू होगी और गुरूवार तक चलेगी.

नाडा ने मानी BCCI की शर्त, दिलीप ट्रॉफी से शुरू होगा टेस्ट

दर्द से कराह रहे थे स्मिथ, दूर खड़े हंस रहे थे आर्चर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 10:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...