शिखर धवन के इस रिकॉर्ड को BCCI ने भी किया सलाम

बीसीसीआई ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ शानदार शतक ठोकने वाले शिखर धवन को बधाई दी है.


Updated: June 14, 2018, 9:59 PM IST
शिखर धवन के इस रिकॉर्ड को BCCI ने भी किया सलाम
शिखर धवन

Updated: June 14, 2018, 9:59 PM IST
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को टेस्ट मैच के पहले सत्र में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने की उपलब्धि हासिल करने पर शिखर धवन को बधाई दी है. धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र में 107 रनों की शतकीय पारी खेल यह उपलब्धि अपने नाम की.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के सलामी बल्लेबाज धवन छठे स्थान पर हैं. उन्होंने इस पारी में खेली गईं 96 गेंदों में 19 चौके और तीन छक्के लगाए.

धवन से पहले टेस्ट मैच के पहले सत्र में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग के नाम था. वह शतक लगाने से केवल एक रन से चूक गए. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह पारी खेली थी.

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने कहा, 'पहले सत्र में ही शतक लगाना एक अतुलनीय उपलब्धि है. इस शानदार पारी के लिए मैं धवन को बधाई देता हूं.'

बोर्ड के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने धवन को बधाई देते हुए कहा, 'अपनी शानदार पारी से धवन ने बेंगलौर की सुबह आनंदमयी कर दी. इस खेल को देखने के लिए दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल रहे हैं और विश्व भर में कई लोगों ने इसे देखा.'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर