Home /News /sports /

3 शहरों में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन करना चाहता था बीसीसीआई, फिर माननी पड़ी 'हार'!

3 शहरों में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन करना चाहता था बीसीसीआई, फिर माननी पड़ी 'हार'!

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा  (Sourav ganguly twitter)

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा (Sourav ganguly twitter)

बीसीसीआई (Bcci) ने यूएई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन की पुष्टि कर दी है. टूर्नामेंट के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं. टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई ही करेगा.

    नई दिल्‍ली. कोरोना वारयस (Coronavirus) के कारण अब टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup ) का आयोजन यूएई में होगा. इस खतरनाक महामारी चलते पहले ही देश में इसके आयोजन को लेकर संदेह था. इस बीच बीसीसीआई (Bcci) ने आईसीसी (Icc) को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं. 28 जून को बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ) ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि आईपीएल (IPL 2021) की तरह बोर्ड ने टी20 वर्ल्‍ड कप को भी यूएई में कराने का फैसला लिया है.

    हालांकि इस बड़े इवेंट पर आखिरी फैसला लेने से पहले बोर्ड ने मेजबानी को बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश की. बोर्ड देश के तीन शहरों में इस टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में टूर्नामेंट आयोजित करने पर विचार किया था.

    यह भी पढ़ें : 

    IPL 2021 में खेलेंगे डेवॉन कॉनवे? 3 टीमों की है कीवी बल्लेबाज पर नजर!


    Ind vs Eng: विराट कोहली की टीम के सामने एक और चुनौती, जोफ्रा आर्चर ने शुरू की गेंदबाजी


    व्‍यवहारिक रूप से नहीं था संभव 

    फाइनल की मेजबानी नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम को दी जानी थी. न्‍यूज 18 के बात करते हुए सूत्र ने बताया कि पाकिस्‍तान का मुंबई या पुणे में खेलना हमेशा एक मुद्दा रहा है. इसीलिए यहां पर कई कारक थे. आईसीसी बोर्ड के सदस्‍य के कहा कि यदि बीसीसीआई सितंबर में आठ टीमों के आईपीएल की मेजबानी नहीं कर सकता तो वह महीनेभर में टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी कैसे कर सकता है. अब तो डेल्‍टा 3 भी है और अक्‍टूबर में देश में तीसरी लहर की भी आशंका है. बीसीसीआई के अधिकारी इस बात से वाकिफ थे कि व्‍यवहारिक रूप से यह संभव नहीं होगा.

    Tags: BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर