होम /न्यूज /खेल /

2 दिन की देरी से शुरू होंगे रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले, BCCI ने बदला शेड्यूल

2 दिन की देरी से शुरू होंगे रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले, BCCI ने बदला शेड्यूल

रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले 6 जून से खेले जाएंगे.

रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले 6 जून से खेले जाएंगे.

रणजी ट्रॉफी का लीग चरण आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले खेला गया था. अब नॉकआउट चरण आईपीएल खत्‍म होने के बाद जून में खेला जाएगा. नॉकआउट पहले 4 जून से खेला जाना था, जिसे बीसीसीआई ने 2 दिन आगे खिसका दिया है.

नई दिल्‍ली. रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले 2 दिन की देरी से शुरू होंगे. बीसीसीआई ने इसके शेड्यूल में बदलाव किया है. रणजी ट्रॉफी का क्‍वार्टर फाइनल अब 6 जून से और सेमीफाइनल 14 जून से खेला जाएगा, जबकि खिताबी मुकाबला 22 जून से खेला जाएगा. रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैचों की मेजबानी बेंगलुरू करेगा. इससे पहले क्‍वार्टरफाइनल 4 जून को, सेमीफाइनल 12 जून को और फाइनल 20 जून को खेला जाना था.

इसका लीग चरण आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले खेला गया था. ऐसा पहली बार हो रहा है कि रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले आईपीएल के बाद खेले जाएंगे. दरअसल कोरोना महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी का यह सीजन देरी से शुरू हुआ था. इस फर्स्‍ट क्‍लास टूर्नामेंट के नॉकआउट के लिए बंगाल, झारखंड, मुंबई, उत्‍तराखंड, कर्नाटक, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब और मध्‍य प्रदेश ने क्‍वालीफाई किया है. टूर्नामेंट के नॉकआउट में दो दिन की देरी क्‍यों की गई है, बोर्ड ने इसके पीछे के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं किया है.

शेड्यूल 

(क्‍वार्टर फाइनल 6-10 जून)

क्‍वार्टर फाइनल 1: बंगाल बनाम झारखंड
क्‍वार्टर फाइनल 2: मुंबई बनाम उत्‍तराखंड
क्‍वार्टर फाइनल 3: कर्नाटक बनाम उत्‍तर प्रदेश
क्‍वार्टर फाइनल 4: पंजाब बनाम मध्‍य प्रदेश

IPL 2022: ‘हमने बेवकूफी भरी क्रिकेट खेली’, केएल राहुल का PBKS पर जीत के बाद भी फूटा गुस्सा

रोहित शर्मा क्रिकेटर बनने के लिए मां-बाप से अलग रहे, बतौर गेंदबाज की शुरुआत, आज दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज

पहला सेमीफाइनल मुकाबला पहले क्‍वार्टर फाइनल और चौथे क्‍वार्टर फाइनल की विजेता टीमों के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में क्‍वार्टर फाइनल 2 और क्‍वार्टर फाइनल 3 की विजेता टीम आमने सामने होगी .

Tags: BCCI, IPL 2022, Ranji Trophy

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर