लाइव टीवी

बीसीसीआई के आगे चकनाचूर हुआ हरभजन सिंह का बड़ा सपना

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 1:32 PM IST
बीसीसीआई के आगे चकनाचूर हुआ हरभजन सिंह का बड़ा सपना
हरभजन सिंह.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए आखिरी बार 2016 में मैच खेला है और अब उन्‍हें शायद ही मौका मिल पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 1:32 PM IST
  • Share this:
दिग्‍गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (England & Welsh Cricket Board)  के टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' (The Hundred) के ड्राफ्ट में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट जगत में हैरत है. भज्‍जी ने अभी तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास नहीं लिया है. साथ ही वे आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूछे जाने पर भज्‍जी ने 'द हंड्रेड' में खेलने से इनकार कर दिया. इससे पहले खबरें आई थी कि भज्‍जी का नाम इंग्‍लैंड के टूर्नामेंट की ड्राफ्ट लिस्‍ट में है. ड्राफ्ट के तहत खिलाड़ियों का चयन 20 अक्‍टूबर को होना है. इस लीग के लिए हरभजन का बेस प्राइस एक लाख पाउंड (करीब 88 लाख रुपये) रखा गया.

दूसरी लीग में खेलना बीसीसीआई की नीति के खिलाफ
टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इस बारे में पूछे जाने पर भज्‍जी ने ड्राफ्ट में नाम न भेजे जाने की बात कही. रिपोर्ट में बीसीसीआई के आला अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि हरभजन ने बीसीसीआई से एनओसी नहीं मांगी. वह किसी दूसरे बोर्ड की लीग में शामिल नहीं हो सकते. यह बीसीसीआई की नीति के खिलाफ है. हरभजन के ड्राफ्ट में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद बीसीसीआई ने इस संबंध में उनसे बात की और इसमें उन्‍होंने साफ मना कर दिया.

bcci, conflict of interest, rahul dravid, sachin tendulkar, sourav ganguly, bcci coa, बीसीसीआई, हितों का टकराव, राहुल द्रविड़
बीसीसीआई.


अधिकारी ने आगे कहा कि हरभजन बिना बोर्ड से सलाह लिए इस तरह का कदम नहीं उठाएंगे. अगर वे किसी दूसरी लीग में खेलना चाहेंगे तो उन्‍हें बोर्ड को पहले बताना होगा.

संन्‍यास लेने के बाद ही दूसरी लीग में मौका 
बता दें कि बीसीसीआई के नियम के तहत कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर किसी दूसरे देश की लीग में नहीं खेल सकता. अगर कोई क्रिकेटर ऐसा करता है तो उसे पहले संन्‍यास का ऐलान करना होगा. पिछले दिनों युवराज सिंह ने भी संन्‍यास लेने के बाद कनाडा में हुई ग्‍लोबल टी20 लीग में हिस्‍सा लिया था. इरफान पठान के भी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की खबर सामने आई थी लेकिन बाद में बीसीसीआई के कहने पर उन्‍होंने नाम वापस ले लिया था.
Loading...

यूएन में दिए भाषण को लेकर इमरान खान पर बरसे सौरव गांगुली, कहा-घटिया...

पिटाई खाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बोला- उनकी बैटिंग अच्‍छी थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...