बीसीसीआई को किसी ने नहीं दिया कोरोना का बीमा कवर, होगा बड़ा नुकसान!

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मुकाबले बाकी हैं. (IPL/Twitter)

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मुकाबले बाकी हैं. (IPL/Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मौजूदा सीजन कोरोना के कारण स्थगित हो गया है. सीजन के अभी 31 मैच और होने हैं. अगर ये मैच नहीं होते हैं तो बीसीसीआई (Bcci) को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मौजूदा सीजन स्थगित हो चुका है. चार टीमों के खिलाड़ियाें के संक्रमित होने के बाद इसे 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. सीजन के 60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मुकाबले और होने हैं. बीसीसीआई (Bcci) आयोजन के लिए नई विंडो तलाश करने में जुटा है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद कह चुके हैं कि अगर सीजन के बचे मुकाबले नहीं हुए तो हमें 2500 करोड़ का नुकसान होगा.

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 से पहले महामारी से संबंधित बीमा के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन कोई भी बीमा कंपनी आईपीएल को कवर करने के लिए सहमत नहीं हुई. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारी टीम ने खुद को कवर करने की पूरी कोशिश की, लेकिन कोई भी बीमा कंपनी हमें महामारी के खिलाफ कवर करने के लिए तैयार नहीं थी. वास्तव में इस स्तर पर कोई भी वैश्विक कंपनी इस तरह के कवर की पेशकश नहीं कर रही है.’

कोरोना से स्थगित होने पर नहीं मिलेगा पैसा

एक खेल बीमा के सलाहकार ने बताया, ‘बीसीसीआई के पास आईपीएल के लिए कोई बीमा कवर नहीं है. यदि यह महामारी के कारण स्थगित हो जाता है तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा और बीमा कंपनी किसी भी धनवापसी के लिए उत्तरदायी नहीं होगी.’ आईपीएल के लिए बीसीसीआई के मौजूदा बीमा कवर के अनुसार, बीमा कंपनी कुछ शर्तों के तहत नुकसान की वापसी के लिए उत्तरदायी होगी. विशेषज्ञ ने कहा कि यह बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी का सबसे बड़ा नुकसान है.
यह भी पढ़ें: WTC Final : चेतेश्वर पुजारा गरजे, बाेले- टीम इंडिया किसी भी टीम को हराने में सक्षम

बचे मुकाबले के लिए इंग्लैंड सीरीज में बदलाव की चर्चा

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हो सकता है. आईपीएल के बचे मैच इंग्लैंड में ही आयोजित किये जा सकते हैं. बीसीसीआई और ईसीबी के बीच भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को छोटा करने की बातचीत चल रही है. मतलब बीसीसीआई चाहती है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 5 से कम मुकाबले हों. इसके एवज में बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले इंग्लैंड में आयोजित कराएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज