IPL 2021: किसान आंदोलन के डर से मोहाली वेन्यू लिस्ट से हुआ बाहर

पंजाब की टीम ने अभी हाल ही में अपना नाम बदलकर पंजाब किंग्स किया है. फोटो: @PunjabKingsIPL

पंजाब की टीम ने अभी हाल ही में अपना नाम बदलकर पंजाब किंग्स किया है. फोटो: @PunjabKingsIPL

आईपीएल 2021 सीजन की शुरुआत 11 अप्रैल से होनी है. जल्द ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है. इसमें टी20 लीग के वेन्यू तय होने हैं. पिछले साल टी20 लीग का आयोजन यूएई में हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 11:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के वेन्यू को लेकर फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई आमने-सामने हैं. बीसीसीआई की संभावित लिस्ट से मोहाली को बाहर रखा गया था. इसके बाद पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने बोर्ड से सवाल पूछते हुए यह मांग की थी कि यह बताया जाए कि आखिर वेन्यू का चयन किस आधार पर किया जा रहा है. इतनी ही नहीं मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मोहाली में मैच कराने के पक्ष में उतर आए.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक किसान आंदोलन के कारण बोर्ड ने मोहाली को वेन्यू की लिस्ट से बाहर रखा है. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि हम इस तरह की स्थिति नहीं देखना चाहते हैं कि एक ओर मैच चल रहा है और दूसरी ओर किसान मार्च निकाल रहे हैं. बेवजह से दुनिया भर का इस ओर ध्यान जाएगा. महामारी के बीच हम इस तरह की स्थिति नहीं खड़ी करना चाहते. इसी कारण मोहाली को वेन्यू लिस्ट में नहीं चुना गया. मालूम हो कि मोहाली पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड है. अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. चुनाव के कारण कई और वेन्यू में बदलाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें: बुमराह की जल्द होगी शादी! इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें इंग्लैंड सीरीज से किया रिलीज



संभावित स्थलों के रूप में अभी दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरू और चेन्नई को छांटा गया है, लेकिन बीसीसीआई ने अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया है. काउंसिल की बैठक में ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. बतौर वेन्यू मुंबई के नाम पर भी विचार किया जा रहा था, लेकिन वहां कोविड संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद आईपीएल मैचों के आयोजन की संभावना कम है. पंजाब में कोविड-19 के मामले तुलनात्मक रूप से कम हैं. आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में खाली स्टेडियम में हुआ था. इस साल कोविड से जुड़ी स्थिति में सुधार के बाद घरेलू सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति दी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज