टीम इंडिया के कोच पद के लिए 6 नाम शॉर्टलिस्ट, सबसे आखिर में होगा शास्‍त्री का इंटरव्‍यू

टीम इंडिया (Team India) के कोच पद के लिए छह दिग्‍गज दावेदार है. वर्तमान कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद समाप्‍त हो रहा है.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:21 AM IST
टीम इंडिया के कोच पद के लिए 6 नाम शॉर्टलिस्ट, सबसे आखिर में होगा शास्‍त्री का इंटरव्‍यू
टीम इंडिया. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:21 AM IST
इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच पद (Coach Post) के लिए 16 अगस्‍त (शुक्रवार) को इंटरव्‍यू होंगे. ये इंटरव्‍यू मुंबई में बीसीसीआई (BCCI) के मुख्‍यालय में होंगे. इसके लिए 6 उम्‍मीदवार चुन लिए गए हैं. कोच पद की दौड़ में वर्तमान कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri), न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन (Mike Hesson), ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी (Tom Moody), भारत के रोबिन सिंह (Robin Singh), लालचंद राजपूत और वेस्‍टइंडीज के फिल सिमंस शामिल हैं. इन सभी को इंटरव्‍यू की डेट और समय बता दिया गया है. 'द हिंदू' ने खबर दी है कि कुछ विदेशी उम्‍मीदवार व्‍यक्तिगत रूप से मीटिंग में शामिल नहीं हो पाएंगे. ऐसे में वे वीडियो कॉल के जरिए जुड़ेंगे.

फिल सिमंस की दावेदारी के बारे में पहली बार जानकारी सार्वजनिक हुई है. वे वेस्‍टइंडीज और अफगानिस्तान के कोच रह चुके हैं. उनके रहते इन दोनों टीमों को काफी कामयाबी मिली है.

team india coach, indian team coach, india coach selection, bcci, ravi shastri, mike hesson, kapil dev, cricket advisory committee, इंडियन कोच, टीम इंडिया कोच, बीसीसीआई, रवि शास्‍त्री, माइक हेसन, कपिल देव
फिल सिमंस.


कोचिंग स्टाफ के लिए आए 2000 नाम

रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड को कोचिंग पद के अलग-अलग पदों के लिए 2000 आवेदन मिले थे. लेकिन मुख्‍य कोच के लिए कुछ बड़े नामों ने ही आवेदन किया है. एक अधिकारी के हवाले से लिखा गया है कि क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्‍यों को शॉर्टलिस्‍ट किए गए नाम ईमेल कर दिए गए हैं. कमिटी के सदस्‍य 15 अगस्‍त को मुंबई पहुंचेंगे और सही उम्‍मीदवार का चुनाव करेंगे. रवि शास्‍त्री का इंटरव्‍यू स्‍काइप के जरिए किया जाएगा. वे इस समय टीम इंडिया के साथ वेस्‍टइंडीज दौरे पर गए हुए हैं. भारत और वेस्‍टइंडीज के टाइम जोन में काफी अंतर है ऐसे में रवि शास्‍त्री का इंटरव्‍यू सबसे आखिर में लिया जाएगा.

team india coach, indian cricket team coach, ravi shastri coaching record, anil kumble record, gary kirsten record, india coach, टीम इंडिया कोचिंग, इंडिया कोच, रवि शास्‍त्री कोचिंग रिकॉर्ड, अनिल कुम्‍बले रिकॉर्ड, गैरी कर्स्‍टन रिकॉर्ड, इंडिया कोच
रवि शास्‍त्री दो बार कोच रह चुके हैं.


कपिल देव की कमिटी चुनेगी नया कोच
Loading...

कोच चुनने के लिए बनाई गई क्रिकेट सलाहकार समिति में वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान कपिल देव, पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पहली कप्‍तान शांता रंगास्‍वामी शामिल हैं. वहीं कोचिंग स्‍टाफ के सदस्‍यों का चुनाव टीम इंडिया के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद करेंगे. बता दें कि टीम इंडिया के वर्तमान कोचिंग स्‍टाफ का कार्यकाल वेस्‍टइंडीज दौरे तक ही है. वर्तमान स्‍टाफ को वर्ल्‍ड कप के बाद 45 दिन का विस्‍तार दिया गया था.

कोहली ने की है शास्‍त्री की पैरवी
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली कई बार रवि शास्‍त्री को ही कोच रखने की पैरवी कर चुके हैं. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज जाने से पहले भी शास्‍त्री का पक्ष लिया था. बता दें कि शास्‍त्री जब अनिल कुंबले को हटाए जाने के बाद कोच बनाए गए थे तब उन्‍हें कोहली का समर्थन था. लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि कोहली के बयान पर विचार नहीं किया जाएगा.

कश्मीर में ये बड़ा काम करना चाहते हैं एमएस धोनी

विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, वनडे में 80 शतक लगाएंगे
First published: August 13, 2019, 7:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...