बीसीसीआई ने सालभर बाद दी भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप की इनामी राशि!

भारतीय महिला टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 की रनर अप टीम है (फोटो-एएफपी)

भारतीय महिला टीम ने पिछले साल मार्च में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2020) का खिताबी मुकाबला खेला था. भारत पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है. 16 जून से उसे मेजबान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच खेलना है. टीम 3 जून को इंग्‍लैंड पहुंची थी. इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले भारतीय महिला टीम को एक बड़ी इनामी राशि भी दी गई थी. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार करीब 8 9 दिन पहले बीसीसीआई ने आखिरकार सालभर बाद टी20 वर्ल्‍ड कप की रनरअप भारतीय महिला टीम की सभी 15 खिलाड़ियों को इनामी राशि दे दी है.
    वर्ल्‍ड कप फाइनल में भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. न सिर्फ टी20 वर्ल्‍ड कप की इनामी राशि, बल्कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की मैच फीस का भी भुगतान कर दिया है.

    हर खिलाड़ी को करीब 19 लाख रुपये का किया गया भुगतान 

    बीसीसीआई सूत्र के अनुसार बोर्ड ने पिछले महीने टी20 वर्ल्‍ड कप की इनामी राशि और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की मैच फीस के लिए भारतीय महिला टीम को इनवॉइस भेजने के लिए कहा था. एक बार इनवॉइस आने के बाद हमने एक- दो दिन के अंदर ही उनका भुगतान कर दिया. टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए हर खिलाड़ी को करीब 19 लाख रुपये मिले हैं. हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारत ने पिछले साल मार्च में पहली टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी.

    यह भी पढ़ें: 

    WTC Final 2021: दानिश कनेरिया ने ऐतिहासिक फाइनल से पहले रवींद्र जडेजा को लेकर की भविष्‍यवाणी

    WTC 2021 Final: पहला दिन धुलने पर फॉलोऑन नियम पर आईसीसी का बड़ा ऐलान
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले महीने यूके के अखबार द टेलीग्राफ ने रिपोर्ट छापी थी कि भारतीय महिला टीम को सालभर बाद भी इनामी राशि नहीं मिली, जिसके बाद बीसीसीआई ने कदम उठाया. बीसीसीआई भुगतान के मामले को लेकर कई बार सुर्खियां में छाया रहा. घरेलू स्‍तर के खिलाड़ियों के भुगतान का भी मामला लगातार उठ रहा है.